Satna: जिला न्यायालय परिसर में ही बयान देने आई दुष्कर्म पीड़िता के अपहरण की हुई कोशिश, जमकर मचा हंगामा

वेंकटेश द्विवेदी

ADVERTISEMENT

 Satna District Court
Satna District Court
social share
google news

Satna News: मध्यप्रदेश की सतना जिला न्यायालय परिसर में तब बड़ा हंगामा हो गया, जब दुष्कर्म पीड़िता अपने बयान दर्ज कराने कोर्ट आई. दुष्कर्म पीड़ित के परिजनों ने ही युवती का न्यायालय परिसर से अपहरण करने की कोशिश की और आरोपी के साथ मारपीट की. पुलिस के दखल के बाद पीड़िता कोर्ट के समक्ष अपने बयान दर्ज करा सकी.

सतना जिला न्यायालय परिसर में मंगलवार की दोपहर कोर्ट परिसर में हंगामे के बीच अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जहां रेप पीड़िता को उसके परिजन ही न्याय में रोड़ा बन गए. दरसल रेप पीड़िता अपने प्रेमी और उसकी मां के साथ पाॅस्को एक्ट की स्पेशल कोर्ट में अपने बयान दर्ज कराने पहुंची थीं. उसी दौरान पीड़िता के परिजनों ने आरोपी शिवांशु बारी के साथ मार पीट शुरू कर दी.

इस पर जब बीच बचाव करने आरोपी की मां और पीड़िता लड़की सामने आई तो परिजनों ने उसे भी पीटना शुरू कर दिया. इतना ही नही रेप पीड़िता को परिजन उठा कर जिला न्यायालय के गेट के पास तक ले गए. लेकिन मौके पर मोजूद पुलिस कर्मी और मौजूद वकीलों के हस्तछेप के बाद रेप पीड़िता अपने परिजनों के चंगुल से छूटी और वापस कोर्ट के अंदर बयान देने जा सकी. जहां उसने अपने आरोपी प्रेमी के पक्ष में बयान दिया और अंत में वह अपने आरोपी प्रेमी के साथ-साथ चली गई.

प्रेम प्रसंग का था मामला, परिजनों ने दुष्कर्म का बना दिया

दरअसल मामले की केश हिस्ट्री बड़ी अजब-गजब है. प्रकरण सात सितंबर वर्ष 2022 का है. जब पीड़िता नाबालिग लड़की के परिजनों ने आरोपी शिवांश बारी पर नाबालिग लड़की को भगा ले जाने का आरोप लगाया था और कोलगंवा थाने में आरोपी के खिलाफ 366,376 एवं पॉस्को एक्ट के तहत मामला कायम करते हुए लड़की को बरामद किया था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस के मुताबिक लड़की एक बार फिर भाग गई थी और आरोपी शिवांशु बारी के पास से बरामद हुई. इसी सिलसिले में मंगलवार को कोर्ट में लड़की के बयान होने थे. जिस पर लड़की पक्ष के लोग इस बात से नाराज थे. जिसके चलते कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा हो गया. हालाकि बाद में मामला शांत हो गया और लड़की के बयान के बाद वह अपने आरोपी प्रेमी के साथ घर चली गई. लेकिन हैरानी की बात है कि न्यायालय परिसर में पुलिस की मोजूदगी में सरे राह कानून की व्यवस्थाओं धज्जियां उड़ गईं.

ये भी पढ़ें- Gwalior: लूट की आड़ में महिला के मर्डर ने खड़े किए कई सवाल, पुलिस के पास अब तक नहीं है कोई सुराग

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT