MP के शाजापुर से TMC नेता की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, ट्रांजिट रिमांड पर साथ ले गई पश्चिम बंगाल पुलिस

मनोज पुरोहित

ADVERTISEMENT

TMC leader's murder accused arrested from MP's Shajapur, taken on transit remand by West Bengal Police
TMC leader's murder accused arrested from MP's Shajapur, taken on transit remand by West Bengal Police
social share
google news

Shajapur News: पश्चिम बंगाल पुलिस ने मध्य प्रदेश  के शाजापुर जिले के बेरछा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता की हत्या मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी नर्मदा परियोजना में मजदूर के रूप में काम करते हुए पाया गया. बता दें कि उसकी लोकेशन की जानकारी मिलने पर बेरछा पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी में पश्चिम बंगाल पुलिस का सहयोग किया. आरोपी का नाम अवधेश पांडे बताया जा रहा है. वह मूलत: बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है. जो बेरछा में मजदूर बनकर रह रहा था.

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता की हत्या के एक आरोपी को मध्यप्रदेश से गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. बंगाल पुलिस की एक टीम शाजापुर पहुंची. यहां से आरोपी को हिरासत में लेकर ट्रांजिट रिमांड पर पश्चिम बंगाल ले गई. 

एक महीने पहले हुई थी टीएमसी नेता की हत्या
पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के पहले 22 जून को पुरुलिया के आद्रा थाना क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस नेता धनंजय चौबे की हत्या कर दी गई थी. बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या की थी. इस मामले में बंगाल पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. इसके लिए एसआईटी भी बनी थी.

ADVERTISEMENT

आरोपी की लोकेशन शाजापुर में मिली
टीएमसी नेता की हत्या के बाद जमकर बवाल हुआ था. इस मामले में कुछ लोगों को पुलिस पहले ही हिरासत में चुकी है. उसी मामले में एक आरोपी की लोकेशन जब पश्चिम बंगाल पुलिस को शाजापुर जिले में मिली तो टीम ने यहां पहुंच कर स्थानीय पुलिस की मदद से उसे हिरासत में लिया. पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया है. इसके बाद ट्रांजिट रिमांड पर उसे पश्चिम बंगाल लेकर रवाना हो गई.

ये भी पढ़ें: TI को गोली मारने वाला SI हुआ बर्खास्त, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज, जानें अब कैसी है टीआई की हालत?

ADVERTISEMENT

तीन दिन पहले ही आया था बेरछा
आरोपी तीन दिन पहले ही बेरछा क्षेत्र में आया था. वह नर्मदा पाइप लाइन प्रोजेक्ट के तहत काम करने आया था. प्रोजेक्ट के तहत काम कर रहे किसी मजदूर ने ही उसे बुलाया था. उसे बुलाने वाले मजदूर की मोबाइल लोकेशन के आधार पर ही पश्चिम बंगाल पुलिस बेरछा पहुंची थी. स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी को पकड़ा गया.

ADVERTISEMENT

आरोपी दूसरे मजदूरों से नहीं करता था बात
नर्मदा पाइप लाइन प्रोजेक्ट का काम कर रहे मजदूरों को बेरछा गांव में ही एक गोदाम जैसे घर में सामूहिक रूप से रखा गया है. उन्हीं लोगों के साथ यह रह रहा था. सूत्रों का कहना है कि वह ज्यादा किसी से बातचीत नहीं करता था. नर्मदा पाइप लाइन प्रोजेक्ट में काम कर रहे कुछ मजूदरों से आरोपी के बारे में जानकारी लेनी चाही. लेकिन उन्होंने चुप्पी साध ली.

एसपी ने कहा-बंगाल पुलिस लेकर गई
पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह ने भी फिलहाल सिर्फ इतना बताया कि पश्चिम बंगाल की टीम थाना बेरछा में आई थी. एक प्रकरण था जिसमें वांटेड अपराधी था. किसी ठेकेदार के यहां वह मजदूरी का काम कर रहा था. ट्रांजिट रिमांड के बाद उसे लेकर गए हैं.

ये भी पढ़ें :दुष्कर्म के आरोपी का दुस्साहस, जमानत पाने हाईकोर्ट में पेश कर दिया पीड़िता का फर्जी जन्म प्रमाण पत्र

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT