मध्य प्रदेश में क्यों डरे हुए हैं कांग्रेस और BSP के प्रत्याशी? रात-दिन कर रहे हैं स्ट्रॉन्ग रूम की पहरेदारी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

BSP and Congress candidates scared in Dimani?, MP News, MP Election, Madhya Pradesh, Madhya Pradesh assembly election 2023, dimni, narendra singh tomar, vidhansabha chunav, विधानसभा चुनाव, मध्य प्रदेश,
BSP and Congress candidates scared in Dimani?, MP News, MP Election, Madhya Pradesh, Madhya Pradesh assembly election 2023, dimni, narendra singh tomar, vidhansabha chunav, विधानसभा चुनाव, मध्य प्रदेश,
social share
google news

MP Election 2023: एमपी में विधानसभा चुनावों (MP Assembly Election 2023) की वोटिंग हो चुकी है, उम्मीदवारों की हार-जीत का फैसला EVM में कैद है. EVM मशीनों को स्ट्रॉन्ग की कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. लेकिन विपक्षियों की जान EVM मशीन में ही अटकी हुई है. यही वजह है कि कांग्रेस (Congress) और बीएसपी (BSP) समेत कई दलों के कार्यकर्ता दिन-रात स्ट्रॉन्ग रूम की पहरेदारी कर रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) दिमनी से चुनाव लड़ रहे हैं, यही वजह है कि दिमनी हॉट सीट बन गई है और लगातार चर्चाओं में है. मुरैना के पॉलीटेक्निक कॉलेज को स्ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है. मुरैना जिले के बीएसपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को डर है कि कहीं ऐसा न हो कि ‘नजर हटते ही दुर्घटना घट जाए’. इसीलिए कड़ाके सर्दी में भी वे स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर डटे हुए हैं. वे सीसीटीवी कैमरों के जरिए लगातार ईवीएम मशीनों पर नजर बनाए हुए हैं और लगातार पहरेदारी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:  EVM की पहरेदारी में लगे CCTV कैमरे का डिस्प्ले बंद होने से मचा हड़कंप, सुरक्षा पर उठे सवाल

डरे हुए हैं बीएसपी समर्थक?

दिमनी से बीएसपी प्रत्याशी बलवीर सिंह डंडौतिया के समर्थक ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि 17 नवंबर के दिन जो हुआ उसके बाद से वे डरे हुए हैं. जहां बूथ कैप्चर हुआ, वहां कुछ नहीं हुआ. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन अंग्रेजों की हुकूमत में इतना दमनकारी नहीं हुआ, जितना अब हो रहा है. वहीं एक अन्य समर्थक ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि बीजेपी कुछ भी कर सकती है, इसीलिए वे डंटे हुए हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: गोविंद, भूपेंद्र, राहुल और गोपाल की सीट पर संकट? जानें क्यों हो रही सियासी चर्चाएं

ऐसे करते हैं निगरानी

सर्द मौसम में भी पार्टियों के कार्यकर्ता लगातार स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर पहरा देते हैं. ठंड में आग सेककर किसी तरह रात गुजारते हैं. लगातार सीसीटीवी कैमरों पर नजर बनाए रहते हैं. इसके अलावा बीच बीच में गाड़ियां भी चेक करने आती हैं. पार्टी के कार्यकर्ता मिलकर 2-2 घंटों की शिफ्ट करते हैं. स्ट्रॉन्ग रूम की पहरेदारी करने के लिए प्रशासन ने बकायदा प्रशासन ने टेंट लगवाया है. नर्मदापुरम और शाजापुर समेत कई जगहों पर कांग्रेस और बीएसपी के समर्थकों द्वारा ईवीएम की निगरानी की खबरें सामने आयी हैं. नर्मदापुरम में कुछ समय तक ईवीएम बंद होने से हड़कंप मच गया था.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: BJP की सरकार बनी तो जानें कौन बनेगा मंत्री और कौन बन सकेगा मुख्यमंत्री

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT