Chanakya Exit Poll Results 2024: चाणक्य के एग्जिट पोल से टेंशन में आई BJP, कांग्रेस को मिल रही इतनी सीटें?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp exit poll Results 2024
mp exit poll Results 2024
social share
google news

Chanakya Exit Poll Result for Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024: देश की सभी लोकसभा सीटों पर आज चुनाव संपन्न हो चुके हैं. वोटिंग खत्म होते ही तमाम सर्वे एजेंसियों ने चुनावी नतीजों को लेकर चुनावी अनुमान जारी करना शुरू कर दिए हैं. न्यूज़ 24-टुडेज़ चाणक्य के एग्जिट ने बीजेपी को हैरान कर दिया है. इस एग्जिट पोल के नतीजों ने तमाम राजनीतिक विश्लेषकों के दावों को फेल कर दिया है. हालांकि न्यूज़ 24-टुडेज़ चाणक्य एग्जिट पोल के नतीजे से मध्य प्रदेश कांग्रेस में खुशी की लहर दौड़ सकती है.

ये भी पढ़ें:  MP Exit Poll Result 2024 Live: वोटिंग खत्म होते ही सामने आ जाएंगे एग्जिट पोल्स के नतीजे, क्या अधूरा रह जाएगा BJP का मिशन-29?

MP में कांग्रेस-बीजेपी को कितनी सीटें?

न्यूज़ 24-टुडेज़ चाणक्य के एग्जिट पोल से मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है, वहीं कांग्रेस में खुशी की लहर दौड़ सकती है. न्यूज़ 24-टुडेज़ चाणक्य के एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीजेपी को 29 में से 27.सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस के खाते में 02 सीटें आ सकती हैं, ऐसे में बीजेपी को एक सीट का सीधा-सीधा नुकसान हो  सकता है और बीजेपी का मिशन-29 फेल हो सकता है. हालांकि फाइनल चुनावी परिणाम 4 जून को सामने आएंगे, जिसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी.

ADVERTISEMENT

2019 में ऐसा रहा था चाणक्य का एग्जिट पोल

2019 लोकसभा चुनाव के दौरान न्यूज़ 24-टुडेज़ चाणक्य के एग्जिट पोल के एग्जिट पोल ने एनडीए को भग 350 सीटें जीतेने, जबकि यूपीए को लगभग 95 सीटें जीतने का अनुमान जताया था. जब चुनावी रिजल्ट सामने आए तो ये एग्जिट पोल एकदम सटी साबित हुआ. एनडीए गठबंधन ने 353 सीटें जीतीं थीं, जबकि यूपीए ने 90 सीटें जीती थी. 

मध्य प्रदेश में BJP का मिशन-29 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर 4 चरणों में चुनाव हुए थे. बीजेपी ने मिशन-29 का लक्ष्य रखा था, यानी कि प्रदेश की सभी सीटों पर जीतने की तैयारी बीजेपी ने की थी. लेकिन अगर ये एग्जिट पोल सटीक साबित होते हैं तो बीजेपी के मिशन-29 को बड़ा झटका लग सकता है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Loksabha Chunav 2024: एग्जिट पोल से पहले ज्योतिषाचार्य के दावे ने चौंकाया! बताया कितनी सीटें जीतेंगी बीजेपी-कांग्रेस?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT