Chhindwara Loksabha Seat: छिंदवाड़ा का किला बचाने में कहां हुई कमलनाथ और कांग्रेस से चूक? विवेक बंटी साहू ने कर दिया खुलासा

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

Chhindwara Liksabha Seat
Chhindwara Liksabha Seat
social share
google news

Chhindwara Loksabha Seat: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को इस चुनाव बहुत बड़ा झटका लगा है. एक तरफ जहां कांग्रेस एक दर्जन से अधिक सीटें लाने का दावा कर रही थी. तो वहीं दूसरी तरफ हकीकत कुछ और निकली. मध्य प्रदेश में इस चुनाव में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है. जिसमें कांग्रेस का आखिरी किला छिंदवाड़ा भी ढह गया है. बीजेपी ने कमलनाथ के किले जीत लिया है. यहां से बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने करीब एक लाख से अधिक वोटों से चुनाव जीता है. आइये जानते हैं कहां कांग्रेस और कमलनाथ से छिंदवाड़ा बचाने में चूक हो गई. 

जीत के बाद विवेक बंटी साहू ने MPTAK से खासबाती चीत में कहा कि "कमलनाथ जी हमेशा छिंदवाड़ा की जनता को भ्रम में रखते रहे. लेकिन कमलनाथ के इस भ्रम को जनता समझ गई, कि छिंदवाड़ा का विकास तभी संभव है. जब वे मोदी के विजन के साथ जुडें. 

बंटी साहू ने बताया कैसी की जीत दर्ज

बंटी साहू आगे बताते हैं कि "मोदी जी ने छिंदवाड़ा की जनता को गरीब कल्याण और जन कल्याण की योजना में कभी पीछे नहीं छोड़ा है. बहुत सारी ऐसी योजनाए केंद्र की जिसमें छिंदवाड़ा पूरे मध्य प्रदेश में नंबर एक में आता है. चाहे निशुल्क राशन देने की बात हो या फिर प्रधानमंत्री आवास देने की बात हो किसान सम्मान निधि देने की बात हो ऐसी
अन्य योजना जिसमें छिंदवाड़ा नंबर एक पर रहा है. यही कारण है कि छिंदवाड़ा की जनता कमलनाथ के भ्रम को समझ गई. इसी कारण छिंदवाड़ा की जनता ने मोदी जी का जो सपना है. आत्मनिर्भर राष्ट्र विकसित, जुड़ा हुआ महसूस करती है, और उन्हें मोदी जी का साथ दिया."

ये भी पढ़ें:Chhindwara: सामान्य से BJP कार्यकर्ता ने कैसे ढहा दिया कमलनाथ का 44 साल पुराना किला? कौन हैं विवेक बंटी साहू? जानें

ADVERTISEMENT

इस चुनाव में क्या रणनीति थी बीजेपी की?

नवनिर्वाचित सांसद विवेक बंटी साहू बताते हैं कि " हम लोग सौभाग्यशाली रहे कि हमको अमित शाह जी का मार्गदर्शन मिला. हमें जेपी नड्डा जी का मार्गदर्शन मिला. जब जब और जिस समय और जहां पर हमने मुख्यमंत्री जी की मदद चाही उनको चाहा मुख्यमंत्री जी ने वहां साथ दिया.  हमारे प्रदेश के अध्यक्ष बीडी शर्मा जी जिनके कुशल नेतृत्व में संगठन मजबूत हुआ और हमारे छिंदवाड़ा के देवतुल्य कार्यकर्ता जो हमेशा परिश्रम करते हैं. 

हालांकि जब इसके बारे में कमलनाथ से पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि "अब जो है सो है" इस पर आगे विचार करेंगे है. इसमें हम अध्ययन करेंगे. 

ADVERTISEMENT

छिंदवाड़ा में बीजेपी की मेहनत रंग लाई

देश भर की बात करें तो 200 से ज्यादा सीटों पर इंडिया गठबंधन ने जीत दर्ज की है. गौरतलब है कि इंडिया टुडे एक्सेस माय इंडिया के एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में 28 से 29 सीटों पर बीजेपी की जीत के अनुमान जताए गए थे. कांग्रेस को शून्य से एक सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था. बता दें कि विधानसभा चुनाव में जबरदस्त प्रदर्शन के साथ सत्ता में वापसी करने के बाद बीजेपी ने पूरा फोकस छिंदवाड़ा पर दिया था. 2024 के चुनाव में बीजेपी ने एमपी में ने कांग्रेस का यह अंतिम किला भी ढा दिया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Chhindwara Loksabha Seat Result : MP में कांग्रेस का आखिरी किला भी ढहा? कमलनाथ ने स्वीकार की हार, बंटी साहू ने बनाई बड़ी बढ़त

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT