कांग्रेस ने BJP के बागियों को दिया सबसे बड़ा झटका, जानें दीपक जोशी सहित इन नामों का क्या हुआ?

अमन तिवारी

ADVERTISEMENT

mp congress,mp election 2023,congress,mp congress candidate 1st list,mp congress list,congress candidate list,congress list,mp congress candidate list,mp congress candidate 1st list 2023,congress candidate list for mp election,mp assembly election
mp congress,mp election 2023,congress,mp congress candidate 1st list,mp congress list,congress candidate list,congress list,mp congress candidate list,mp congress candidate 1st list 2023,congress candidate list for mp election,mp assembly election
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों में टिकट की आस लगाकर दूसरे दलों से कांग्रेस में शामिल हुये नेताओं को बड़ा झटका लगा है. अब आने वाले दिनों में टिकट की आस लगाए कांग्रेस में शामिल हो रहे नेताओं के माथे पर अब चिंता की लकीरे हैं. क्योंकि प्रदेश की कई ऐसे बड़े नामों को टिकट नहीं दिया गया है, जो बीजेपी सिर्फ इसीलिए छोड़कर आए थे, कि शायद उन्हें कांग्रेस पार्टी से चुनावी मैदान में उतार सकती है.

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी पहले बीजेपी नेता थे, जिन्होंने चुनावी साल में कांग्रेस का दामन थामा था. दीपक जोशी के बाद मानों बीजेपी में बगावत का दौर शुरू हो गया. एक के बाद एक बीजेपी नेताओं ने पार्टी को अलविदा कहना शुरू कर दिया और लगातार बीजेपी को झटके लगते रहे.

लेकिन आज कांग्रेस की पहली सूची ने सबसे बड़ा झटका दीपक जोशी को ही दिया है. दीपक जोशी को इस लिस्ट में कोई जगह नहीं दी गई है. हाटपिपल्या से मनोज चौधरी को तवज्जो दिए जाने से नाराज़ होकर पार्टी छोड़ दी थी और कांग्रेस चले गए थे, कांग्रेस ने हाटपिपल्या से राजवीर सिंह बघेल को टिकट दिया है .

मुख्यमंत्री के खिलाफ मांग रहे थे टिकट

आपको बता दें दीपक जोशी पिछले दिनों खुद ऐलान कर चुके थे कि कांग्रेस चाहे तो उन्हें सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ बुधनी से लड़ाए तो भी वे चुनाव लड़ सकते हैं, जबकि वे मूलरूप से हाटपिपल्या से दावेदारी कर रहे थे. लेकिन न तो कांग्रेस ने उन्हें बुधनी से मौका दिया और न ही हाटपिपल्या से अब देखना होगा कि आने वाले दिनों में दीपक जोशी का नाम अन्य सूची में आता है या फिर नहीं, फिलहाल लिस्ट जारी होने के बाद अभी तक दीपक जोशी का कोई बयान सामने नहीं आया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: क्या मुख्यमंत्री शिवराज को उनके गढ़ में चुनौती दे पाएंगे कांग्रेस के ‘हनुमान’?

विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को बड़ा झटका

चुनावी साल में भारतीय जनता पार्टी के सिटिंग विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ली थी, पूरे दल-बल और बड़े काफिले के साथ वीरेंद्र ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी. इस उम्मीद के साथ कि आने वाले दिनों में कांग्रेस उन्हें कोलारस से चुनावी मैदान में उतारेगी. क्योंकि वे भारतीय जनता पार्टी के सर्वे में फिट नहीं बैठ पा रहे थे, यही कारण था कि उन्होंने कांग्रेस का दामन थामना जरूरी समझा. लेकिन कांग्रेस ने उनको सबसे बड़ा झटका दिया है. कांग्रेस ने यहां बैजनाथ यादव को टिकट दिया है. जो सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में गए थे लेकिन कुछ समय पहले वापस कांग्रेस में आ गए थे.

ये भी पढ़ें: कौन-किसको देगा टक्कर? कांग्रेस ने हाई प्रोफाइल सीटों पर उतारे अपने ये प्रत्याशी!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT