Ganesh Singh Satna Election Result 2024: सतना के त्रिकोणीय मुकाबले में बीजेपी के गणेश सिंह ने 5वीं बार मारी बाजी, जानें कितने मार्जिन से जीते चुनाव

वेंकटेश द्विवेदी

ADVERTISEMENT

Ganesh Singh Satna lok Sabha Election Result 2024
Ganesh Singh Satna lok Sabha Election Result 2024
social share
google news

Satna Lok Sabha Results : मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ होने लगी है.  मध्य प्रदेश में बीजेपी 29-0 से क्लीन स्वीप करती हुई नजर आ रही है. सतना लोकसभा के नतीजे साफ हो गए हैं. सतना लोकसभा सीट आखिरकार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने जीत ली है. विधानसभा चुनाव में हारने वाले गणेश सिंह ने 5वीं बार रिकॉर्ड तोड़ मतों से लोकसभा चुनाव जीता है.

सतना से चार बार के भाजपा सांसद गणेश सिंह एक बार फिर विजय घोषित हुए हैं. गणेश सिंह ने कांग्रेस विधायक एवं लोकसभा प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा को करीब 85000 वोटों से हरा दिया है. गणेश सिंह को करीब चार लाख वोट मिले वहीं सिद्धार्थ कुशवाहा को 3 लाख 30 हजार वोट मिले हैं. वहीं बहुजन समाज पार्टी के नारायण त्रिपाठी को केवल डेढ़ लाख वोटों से ही संतोष करना पड़ा है. 

जीत के बाद गणेश सिंह ने कहा कि अधूरी योजनाओं को पूरा कराना और नई योजना लाकर सतना संसदीय क्षेत्र को विंध्य क्षेत्र का विकसित बनाना है.भाजपा के गणेश सिंह ( Ganesh Singh) ने कांग्रेस के डब्बू सिद्धार्थ सुखलाल कुशवाह (Dabbu Siddharth Sukhlal Kushwaha) को चुनावी मैदान में हरा दिया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या थे 2019 के नतीजे? 

सतना की सीट पर लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में भाजपा के गणेश सिंह ने ही जीत हासिल की थी. गणेश सिंह ने कांग्रेस के राजाराम त्रिपाठी को 2 लाख 31 हजार वोटो से हराया था. गणेश सिंह को 588,753 वोट मिले थे, जबकि राजाराम त्रिपाठी को 3,57,280 वोट मिले थे. 

2014 में भी गणेश सिंह को यहां से जीत मिली थी. 2014 में गणेश सिंह ने कांग्रेस के अजय सिंह को हराया था. तब गणेश सिंह को 3,75,288 वोट मिले थे वहीं अजय सिंह को 3,66,600 वोट मिले थे. 

ADVERTISEMENT

कौन हैं गणेश सिंह? 

गणेश सिंह सतना सीट से  भाजपा के उम्मीदवार है. गणेश यहां से लगातार पांचवी बार चुनाव जीत चुके हैं. वह बीजेपी की राज्य इकाई में प्रदेश मंत्री और विधानसभा चुनाव प्रबन्ध समिति के सदस्य रह चुके हैं. विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन लोकसभा जीतकर उन्होंने पांचवी बार का रिकॉर्ड बना दिया है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Shankar Lalwani Indore Election Result 2024: शंकर लालवानी ने MP में बनाया जीत का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, लेकिन नोटा ने भी दिखाया खेला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT