Rewa Election Result 2024: रीवा में BSP ने बिगाड़ा कांग्रेस का गेम? जनार्दन मिश्र ने नीलम को दी करारी शिकस्त

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Janardan Mishra Rewa lok Sabha Election Result 2024
Janardan Mishra Rewa lok Sabha Election Result 2024
social share
google news

Reva Lok Sabha Seat Results : मध्य प्रदेश में बीजेपी का मिशन-29 का लक्ष्य पूरा होता हुआ दिखाई दे रहा है. रीवा लोकसभा के नतीजे सामने आ गए हैं. बीजेपी के जनार्दन मिश्र ने कांग्रेस की नीलम मिश्रा को शिकस्त दे दी है. जनार्दन मिश्र ने कांंग्रेस प्रत्याशी को 193374 वोटों के बड़े अंतर से हराया है. 

इन पॉइंटर्स में जाने रीवा लोकसभा का हाल

  • रीवा लोकसभा सीट पर भाजपा के जनार्दन मिश्रा और कांग्रेस की नीलम मिश्रा के बीच मुकाबला था.
  • जनार्दन मिश्र ने 477459 वोट हासिल किए हैं.
  • नीलम मिश्रा को 284085 वोट मिले हैं, वे दूसरे स्थान पर रही हैं.
  • बसपा प्रत्याशी अभिषेक मास्टर तीसरे नंबर पर हैं. 
  •  

रीवा के इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी नीलम मिश्रा ने कई गंभीर आरोप लगाए थे. नीलम मिश्रा ने कहा था कि ईवीएम से छेड़छाड़ कर धांधली की जा रही है. कई मशीन बंद हैं. उनके नंबर मेल नहीं खा रहे हैं. कलेक्टर मुलाकात नहीं कर रही हैं, इधर उधर घुमा रही हैं. नीलम मिश्रा घरने में बैठ गई हैं. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी नीलम मिश्रा के द्वारा लगाए गए आरोपों का जिला निर्वाचन अधिकारी ने खंडन किया था. 

ADVERTISEMENT

क्या थे 2019 के नतीजे? 

रीवा की इस  सीट पर लोकसभा चुनाव 2019 ( Lok Sabha Election 2019) में जनार्दन मिश्रा ने सिद्धार्थ तिवारी "राज" को 3 लाख, 12 हजार वोटो से मात दी. तब जनार्दन मिश्रा को 583,745 वोट मिले थे जबकि सिद्धार्थ तिवारी को 2,70,938 वोट मिले थे. 2014 में इस सीट से जनार्दन मिश्रा ने सुंदर लाल तिवारी को हराया था. तब जनार्दन को 3,83,320 वोट मिले थे. जबकि तिवारी को 2,14,594 वोट मिले थे. 

ये भी पढ़ें: Guna Lok Sabha Seat Results: कौन जीत रहा है गुना लोकसभा? सिंधिया बचा पाएंगे साख या कांग्रेस करेगी बड़ा खेला?

ADVERTISEMENT

कौन है जनार्दन मिश्रा? 

जनार्दन मिश्रा रीवा से 2019 में भाजपा के टिकट पर लोकसभा सांसद चुने गए. इससे पहले उन्होंने 2014 में भी रीवा लोकसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की थी. वह भाजपा के जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 

ADVERTISEMENT

कौन हैं नीलम मिश्रा

नीलम मिश्रा के पति अभय मिश्रा कांग्रेस से वर्तमान में सेमरिया सीट से विधायक हैं. रीवा जिले में अकेले विधायक होने से माना जा रहा था कि दूसरे दावेदारों की अपेक्षा में नीलम मजबूत साबित होंगी. नीलम और उनके पति अभय ने बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थामा था. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT