लाइव

MP Politics LIVE: नरेंद्र मोदी 7 जून को राष्ट्रपति से मिलकर NDA सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे

प्रतीक्षा

ADVERTISEMENT

पीएम मोदी ने इस्तीफा दे दिया है.
pm_modi_news
social share
google news

MP Lok Sabha Election Result Live Update: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 29-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. बीजेपी की ऐसी लहर चली कि कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया, कांग्रेस को एक भी सीट पर जीत नसीब नहीं हुई. विदिशा से शिवराज सिंह चौहान और गुना से ज्याेतिरादित्य सिंधिया ने प्रचंड जीत हासिल की है. दिल्ली में चुनाव रिजल्ट के बाद सरगर्मी तेज हो गई है. गुना से चुनाव जीते केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दिल्ली में अचानक पीएम मोदी से मुलाकात की है.

विदिशा से प्रचंड जीत हासिल करने वाले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को प्रधानमंत्री बनाने की मांग उठने लगी है. इस मांग का समर्थन कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने कर दिया है. वहीं दिल्ली में एनडीए ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का प्रस्ताव पास कर दिया है. नरेंद्र मोदी 7 जून को राष्ट्रपति से मिलकर NDA सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद मध्य प्रदेश से लेकर दिल्ली तक सियासी हलचल तेज हो गई है. खबरों के लिए MP तक के लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 06:36 PM • 05 Jun 2024

    PM Modi Fir se: एनडीए ने नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से चुना

    PM Modi Fir se: एनडीए ने नरेंद्र मोदी को फिर से सर्वसम्मति से फिर से प्रधानमंत्री पद के लिए चुन लिया है. हम सभी को गर्व है कि 2024 का लोकसभा चुनाव एनडीए ने नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एकजुटता से लड़ा और जीता. हम सभी एनडीए के नेता नरेंद्र मोदी जी को सर्वसम्मति से अपना नेता चुनते हैं. मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार भारत के गरीब-महिला-युवा-किसान और शोषित, वंचित व पीड़ित नागरिकों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है. भारत की विरासत को संरक्षित कर देश के सर्वांगीण विकास हेतु एनडीए सरकार भारत के जन-जन के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए कार्य करती रहेगी. प्रस्ताव सर्वसम्मति से आज दिनांक 05 जून, 2024 को नई दिल्ली में पारित हुआ.

  • 06:25 PM • 05 Jun 2024

    Demand to make Shivraj PM raised: सीएम शिवराज को पीएम बनाने की उठी मांग

    Demand to make Shivraj PM raised: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा लोकसभा सीट से रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज की है. विदिशा से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर केंद्र में एनडीए की सरकार बनती है तो उन्हें पार्टी कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि चौहान को बड़ा मंत्रालय मिल सकता है. लेकिन उन्हें प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी देने की बात भी उठने लगी है. उनके नाम का समर्थन कांग्रेस नेता उदित राज ने शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री बनाने की बात कही है. पूरी खबर यहां पढ़ें- Shivraj in PM Race: शिवराज को प्रधानमंत्री बनाने की उठने लगी मांग, कांग्रेस के इस दिग्गज ने किया समर्थन

  • ADVERTISEMENT

  • 06:13 PM • 05 Jun 2024

    MP Election Result Live: दिल्ली में चढ़ता जा रहा है सियासी पारा

    MP Election Result Live: राष्ट्रपति से मिलकर नरेंद्र मोदी ने दिया प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा. लोकसभा इलेक्शन का रिजल्ट सामने आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की है. उन्हें मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया है. उधर, नई सरकार के गठन को लेकर दिल्ली में सियासी पारा चढ़ता जा रहा. देखिए पूरा वीडियो...

     

  • 05:41 PM • 05 Jun 2024

    MP News Live: कमलनाथ ने बता दिया नकुलनाथ की हार के बाद आगे का प्लान

    MP News Live: कांग्रेस के दिग्गज और 9 बार सांसद रहे कमलनाथ का गढ़ छिंदवाड़ा.आखिरकार बीजेपी ने छीन लिया. 2023 विधानसभा चुनाव में विवेक बंटी साहू को कमलनाथ ने करारी शिकस्त दी, जिसका बदला लेते हुए लोकसभा चुनाव में बंटी साहू ने नकुलनाथ को करारी शिकस्त दी है. नकुलनाथ की हार को लेकर कमलनाथ ने बता दिया है कि अब आगे का क्या प्लान होगा?

  • 05:05 PM • 05 Jun 2024

    Breaking News: दिल्ली में बढ़ी सरगर्मी, PM मोदी ने दिया इस्तीफा

     

    MP Breaking News: दिल्ली में सरगर्मी बढ़ गई है, PM मोदी ने दिया इस्तीफा राष्ट्रपति से मिलकर नरेंद्र मोदी ने दिया प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा. लोकसभा इलेक्शन का रिजल्ट सामने आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की है. उन्हें मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया है. उधर नई सरकार के गठन को लेकर दिल्ली में सियासी पारा चढ़ता जा रहा. इंडिया गठबंधन और एनडीए दोनों ही बैठकों में जुटे हैं.

  • 04:39 PM • 05 Jun 2024

    Nakul Nath Comment: नकुलनाथ बोले- मैं कहीं नहीं जा रहा हूं

    Nakul Nath Comment: पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधायक क़मलनाथ ने आज छिंदवाड़ा के एक होटल में स्थानीय कांग्रेस नेताओं की बैठक की. क़मलनाथ और नकुलनाथ ने इसे संबोधित किया. नकुलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा के इतिहास में ऐसा चुनाव आप सभी ने कभी नही देखा होगा, लेकिन आप सबने पूरी ताकत मेहनत से परिवार की तरह ये लड़ाई लड़ी. हमारा और आपका 45 साल का रिश्ता है. ये राजनीतिक रिश्ता नहीं है परिवारिक रिश्ता है. हार का कारण कुछ भी हो. मुझे उसकी परवाह नही है. हम समीक्षा जरूर करेंगे.

  • ADVERTISEMENT

  • 04:34 PM • 05 Jun 2024

    MP Politics: दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह का कांग्रेस की हार पर बड़ा बयान

    MP Politics: दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह का कांग्रेस की हार पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करके अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाया है. लक्ष्मण सिंह ने लिखा- "देश के मतदाताओं के निर्णय का स्वागत है.प्रजातंत्र मजबूत हुआ है. मोदीजी की योजनाओं में हुए भ्रष्टाचार का नतीजा उन्होंने भोगा. मध्य प्रदेश में कांग्रेस "क ,ख, ग ,घ--"से शुरू करनी पड़ेगी.

     

  • 04:27 PM • 05 Jun 2024

    Election Result Live: CM मोहन से मिलने पहुंच गए विजेता शिवराज

    Election Result Live: बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 29 सीटों पर अपना कमल खिलाने के बाद शिवराज सिंह चौहान CM Mohan Yadav को बधाई देने सीएम हाउस पहुंच गए. दोनों ने काफी देर तक बातचीत की है.
    यहां देखिए पूरा वीडियो... 

     

  • 04:02 PM • 05 Jun 2024

    MP Politics LIVE: लोकसभा में जीत के बाद पूर्व सीएम शिवराज ने मोहन यादव को दी बधाई

    MP Politics LIVE: लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद आज निवास पर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री आदरणीय भाईसाहब शिवराज सिंह चौहान आए और उन्होंने शिष्टाचार भेंट की. मध्यप्रदेश में 29 की 29 सीटों पर कमल खिलने पर बधाई दी. इस अवसर पर मैंने भाईसाहब को विदिशा लोकसभा क्षेत्र से उनकी अभूतपूर्व विजय के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी.

     

  • 03:36 PM • 05 Jun 2024

    Jyotiraditya Scindia Meet PM Modi: दोनों नेताओं ने चुनाव रिजल्ट और अन्य मुद्दों पर चर्चा की

    Jyotiraditya Scindia Meet PM Modi: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद दिल्ली में सरगर्मी बढ़ गई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई मंत्रियों और नेताओं से मुलाकात की है. उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की. इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री मोदी से मुलाक़ात करने पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव को लेकर चर्चा भी की है. ये भी पढ़ें: MP Political News: प्रचंड जीत के बाद दिल्ली पहुंचे सिंधिया, अचानक PM मोदी से मिलने पहुंचे

  • 03:34 PM • 05 Jun 2024

    Jyotiraditya Scindia Meet PM Modi: पीएम मोदी से मिलने पहुंचे सिंधिया

    Jyotiraditya Scindia Meet PM Modi: मध्य प्रदेश के गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. प्रचंड जीत हासिल करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली पहुंचे. यहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी और ज्योतिरादित्य ने हाथ जोड़कर एक दूसरे का अभिवादन किया. माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है, सिंधिया अब केंद्र में और ज्यादा ताकत के साथ पहुंचे हैं.

  • 01:17 PM • 05 Jun 2024

    BJP की बंपर जीत पर वीडी शर्मा का बयान

    खजुराहो लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने 5 लाख 41 हज़ार 229 मतों से रिकॉर्ड जीत हासिल की है. वहीं बीजेपी ने मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप कर दिया है. एमपी में बंपर जीत के बाद वीडी शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. वीडी शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं आभारी हूं खजुराहो लोकसभा की जनता का, जिसने प्रचंड जीत दिलाई और मध्य प्रदेश में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पहले ही बोल्ड हो गए थे."

  • 01:08 PM • 05 Jun 2024

    हार के बाद कमलनाथ का बड़ा बयान

    छिंदवाड़ा में नकुलनाथ की हार से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. नकुलनाथ की हार के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ समीक्षा में जुट गए हैं. उनका बड़ा बयान सामने आया है. कमलनाथ ने कहा कि हार के बावजूद भी वे छिंदवाड़ा की समीक्षा करते रहेंगे. 

  • 12:13 PM • 05 Jun 2024

    नकुलनाथ की हार पर कमलनाथ का बड़ा बयान

    नकुलनाथ के चुनाव में हारने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा हार की समीक्षा करने के लिए पहुंचे हैं. उन्होंने इमलीखेड़ा हवाई पट्टी पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा जिले की जनता ने जो फैसला दिया है वह स्वीकार है और जिस तरीके से उन्होंने 44 साल छिंदवाड़ा जिले की सेवा की है आगे भी करते रहेंगे. किन कारणों से चुनाव में नकुलनाथ की हार हुई है वे समीक्षा कर रहे हैं. 

  • 12:01 PM • 05 Jun 2024

    'दिल्ली के हुए मामा शिवराज'?

    शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा से रिकॉर्डतोड़ मतों से जीत हासिल की है. उन्होंने कांग्रेस प्रत्यासी प्रतापभानू शर्मा को 8 लाख से ज्यादा वोटों से हराया है. माना जा रहा है कि अब प्रदेश में मामा के नाम से चर्चित पूर्व सीएम शिवराज दिल्ली की सियासत का रुख करने वाले हैं. उन्हें केंद्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है. पीएम मोदी और शिवराज सिंह चौहान खुद कई बार इस ओर इशारा कर चुके हैं. 

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT