MP Lok Sabha Election Result 2024: बीजेपी को मिलेगी 29-0 से जीत या कांग्रेस के हाथ लगेगा जैकपॉट, पता चलेगा कुछ ही देर में

अभिषेक शर्मा

ADVERTISEMENT

Madya Pradesh Lok Sabha Election Result 2024
Madya Pradesh Lok Sabha Election Result 2024
social share
google news

Madya Pradesh Lok Sabha Election Result: लोकसभा चुनाव को लेकर काउंटिंग अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाली है. आज पता चल जाएगा कि मध्यप्रदेश में बीजेपी को 29-0 से जीत मिलती है या फिर कांग्रेस का प्रदर्शन 2019 की तुलना में कुछ बेहतर हो पाता है या नहीं. हालांकि दो दिन पहले जो एग्जिट पोल सामने आए थे, उनके अनुसार तो मध्यप्रदेश में बीजेपी को 28 से 29 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस के खाते में शून्य से एक सीट आ सकती है. यानी इस बार भी मध्यप्रदेश में 2019 जैसा ही परिणाम देखने को मिल सकता है.

लेकिन राजनीतिक विश्लेषकों का यह भी कहना है कि एग्जिट पोल एक अनुमान होते हैं. सही जानकारी के लिए हर किसी को काउंटिंग के दिन का इंतजार करना चाहिए. काउंटिंग पूरी होने के बाद कई बार परिणाम एग्जिट पोल के अनुमानों से अलग निकलकर आते हैं. इसी वजह से कांग्रेस पार्टी को उम्मीद है कि एग्जिट पोल के अनुमानों के विपरीत उनका रिजल्ट काफी बेहतर आएगा.

मध्यप्रदेश में जिन सीटों पर सबकी नजरें टिकी हैं, वे हैं राजगढ़ लोकसभा सीट. यहां से कांग्रेस दिग्गज दिग्विजय सिंह चुनावी मैदान में हैं. गुना सीट से बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनावी मैदान में हैं. विदिशा सीट से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनावी मैदान में हैं. ये तीन बड़े नामों के परिणामों पर पूरे देश की नजरें हैं. इसके साथ ही पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ का छिंदवाड़ा सीट पर क्या होगा, इसे जानने की भी सभी में दिलचस्पी है.

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Election Result Live: काउंटिंग से पहले कांग्रेस की चेतावनी, कार्यकर्ताओं को दे दिया बड़ा संदेश

ADVERTISEMENT

इन सीटों पर दिखेगा घमासान 

ग्वालियर, मुरैना, भिंड, राजगढ़, छिंदवाड़ा, मंडला, झाबुआ ये वे सीटें हैं जिनसे कांग्रेस को उम्मीदें हैं कि यहां से आने वाले परिणाम उनके पक्ष में जा सकते हैं. ऐसे में देखना होगा कि काउंटिंग पूरी होते-होते किसके दावे सच साबित होते हैं और कौन इस चुनावी आंधी में उड़ जाता है. परिणामों को जानने के लिए बने रहिए MP Tak.in के साथ.

ये भी पढ़ें- Madya Pradesh Lok Sabha Election Result 2024 Live: एमपी की 29 सीटों पर कौन मारेगा बाजी, थोड़ी देर में पता चल जाएगा!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT