लाइव

MP Lok Sabha Elections LIVE: फलौदी सट्टा बाजार के ताजा दावे से MP में खलबली, कितनी सीट जीत रही है कांग्रेस!

सुमित पांडेय

ADVERTISEMENT

फलोदी सट्टा बाजार के ताजा अनुमान से बीजेपी और कांग्रेस दोनों हैरान हैं.
phalodi_satta_bazar
social share
google news

Madhya Pradesh Lok Shabha Elections Live Update: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव का मतदान हो चुका है. अब लोगों को चुनाव नतीजों का इंतजार है. इस बीच राजस्थान के चर्चित फलोदी सट्टा बाजार के मध्य प्रदेश के रिजल्ट को लेकर ताजा दावों पर कांग्रेस को जहां हैरानी हुई है, वहीं बीजेपी को खुश होने की वजह मिलती दिखाई दे रही है. इससे पहले राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशाेर ने भी बीजेपी को लेकर बड़े दावे किए थे. बता दें कि 2019 में 29 सीटों में से 28 लोकसभा सीटें बीजेपी ने जीती थीं, एकमात्र छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी. लोकसभा का गणित बता रहा है कि 3 से 4 सीटों पर कांटे की टक्कर है.

लोकसभा चुनाव से जुड़ी हर बड़ी और ब्रेकिंग खबरों के लिए जुड़े रहें MP तक की लाइव कवरेज से...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 04:09 PM • 24 May 2024

    कांग्रेस की स्थिति में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं: फलोदी सट्टा बाजार

    फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में काफी हद तक सही साबित हुए थे. इसलिए लोकसभा सीटों पर दिया गया ये ताजा अनुमान बताता है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति में बहुत ज्यादा सुधार नहीं होने वाला है. 

  • 04:08 PM • 24 May 2024

    MP Lok Sabha Elections Live: कांग्रेस को मिल रही है केवल एक सीट छिंदवाड़ा

    MP Lok Sabha Elections Live: फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सिर्फ एक सीट पर जीत मिलती हुई दिख रही है, वहीं बीजेपी को 2019 के चुनाव की ही तरह प्रदेश की बाकी 28 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान है. छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस को जीत मिल सकती है. इस लिहाज से 2019 की चुनावी परिणाम मध्य प्रदेश में एक बार फिर दोहरा सकता है. 

  • ADVERTISEMENT

  • 04:07 PM • 24 May 2024

    फलोदी के ताजा अनुमान ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को हैरान किया

    MP Lokshabha Elections 2024: मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर में से 28 सीटें बीजेपी ने जीती थीं और एकमात्र छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल कर की थी, लेकिन इस बार मध्य प्रदेश में लोकसभा का गणित बता रहा है कि 3 से 4 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की लड़ाई है. इसमें छिंदवाड़ा, राजगढ़, रतलाम, झाबुआ और मंडला की आदिवासी सीट शामिल हैं. अब फलौदी सट्टा बाजार के ताजा आंकड़े ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को हैरान कर दिया है. पूरी खबर यहां पढ़ें: Lok Sabha Chunav: MP में कितनी सीटें जीत रही BJP? फलौदी सट्टा बाजार के दावे से बीजेपी-कांग्रेस हैरान

  • 03:19 PM • 24 May 2024

    नर्सिंग घोटाले को लेकर गरमाई सियासत

    मध्य प्रदेश में नर्सिंग घोटाले को लेकर सियासत गरमाई हुई है. कांग्रेस इस मामले को लेकर भाजपा सरकार पर हमलावर है. कमलनाथ से लेकर जीतू पटवारी तक, तमाम दिग्गज नेताओं ने इस मामले को लेकर हमला बोला है. 
     

     

  • 03:02 PM • 24 May 2024

    प्रशांत किशोर का बड़ा दावा

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. इंडिया टुडे को दिए साक्षातकार में उन्होंने कहा, "जनता BJP को ही चुनेगी, इसलिए पूरे देश में BJP को 300 सीटें मिल सकती हैं. उन्होंने दावा करते हुए कहा, "मध्य प्रदेश (MP), उत्तर प्रदेश (UP) और राजस्थान (Rajasthan) में BJP की पक्की सीटें हैं और यहां उन्हें कोई नुकसान नहीं होगा." 

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT