mptak
Search Icon

Loksabha Chunav 2024: एग्जिट पोल से पहले ज्योतिषाचार्य के दावे ने चौंकाया! बताया कितनी सीटें जीतेंगी बीजेपी-कांग्रेस?

संदीप कुलश्रेष्ठ

ADVERTISEMENT

कांग्रेस की जीत को लेकर ज्योतिषाचार्य का बड़ा दावा
कांग्रेस की जीत को लेकर ज्योतिषाचार्य का बड़ा दावा
social share
google news

MP Loksabha Chunav 2024: देश में आज अंतिम चरण का मतदान जारी है. वहीं मध्य प्रदेश में सबको शाम 5 बजे का इंतजार है, जब पूरे लोकसभा चुनाव के एक्जिट पोल जनता के सामने आएंगे. इन एग्जिट पोल के जरिए आने वाली सरकार के बारे में बताया जाएगा कि देश में किसकी सरकार बनने जा रही है. इस बीच राजनीतिक विश्लेषकों के साथ-साथ कई ज्योतिषाचार्य भी चुनाव को लेकर कई तरह के दावे करते नजर आ रहे हैं. आइये जानते हैं... 

महाकाल नगरी उज्जैन में कई ज्योतिषाचार्य मौजूद हैं, जिनकी समय-समय पर कई भविष्यवाणियां सही साबित हुई हैं. यही कारण है कि मध्य प्रदेश का चुनाव हो या फिर देश का चुनाव हो हर कोई यहां चुनाव की नब्ज टटोलने पहुंच ही जाता है. ज्योतिषाचार्य अजय ब्यास ने मध्य प्रदेश और देश में बीजेपी कांग्रेस की सीटों को लेकर बड़ा दावा किया है. 

 

 

ये भी पढ़ें: MP Exit Poll Result 2024 Live: वोटिंग खत्म होते ही सामने आ जाएंगे एग्जिट पोल्स के नतीजे, क्या अधूरा रह जाएगा BJP का मिशन-29?

क्या है चुनाव को लेकर ज्योतिषाचार्य का दावा?

ज्योतिषाचार्य अजय ब्यास बताते हैं कि "ज्योतिष की मदद से जिस दिन चुनाव होते हैं या जिस दिन परिणाम आने होते हैं. उस हिसाब से ज्योतिष मदद करता है. इन दिनों पर विशेष रूप से ग्रहों का प्रभाव भी देखा जाता है. इस चुनाव की बात की जाए तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो भी चुनाव होते हैं और चुनाव के दिन कौन से दिन मतदान होता है उस परे विशेष रूप से ग्रहों का प्रभाव देखे जाते हैं."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आगे कहते हैं कि "जो प्रतिनिधित्व करते हैं पक्ष विपक्ष के लोग उन लोगों की पत्रिका के आधार पर राशियों का प्रभाव आता है. ऐसे में इस बार जो चुनाव हो रहे हैं, उन पर नरेंद्र मोदी जी का पत्रिका का विशेष प्रभाव देखा जाएगा. क्योंकि यहां उनकी वृश्चिक राशि है और जो भारतीय जनता पार्टी की राशि है वो धनु राशि है. धनु राशि गुरु की राशि देखी जाती है. यही कारण है कि अजय ब्यास का दावा है कि इस चुनाव में बीजेपी अच्छी संख्या में सीटें हासिल कर सकती है". 

कांग्रेस और बीजेपी की सीटों को लेकर क्या हैं ज्योतिषाचार्य के दावे?

ज्योतिषाचार्य अजय ब्यास चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस की सीटों को लेकर बताते हैं कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को लगभग 325 से 348 के बीच में सीटें मिल सकती हैं, तो वहीं nda गठबंधन को 400 के आसपास सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. 

ADVERTISEMENT

इधर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को लेकर ब्यास ने दावा किया कि जब भी कोई काम की शुरूआत करते हैं तो हिंदू मान्यता के अनुसार मुहुर्त देखा जाता है. जब इंडिया गठबंधन बना था, तब मुहुर्त बहुत कमजोर था. यही कारण है कि बाद में नीतीश ने गठबंधन को अलविदा कह दिया था. लेकिन इसके बाद भी इस चुनाव में पिछले चुनाव की अपेक्षा कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की सीटें अधिक आती दिखाई दे रही हैं. फिर चाहे मध्य प्रदेश की बात हो या फिर पूरे देश की बात हो. लगभग हर जगह कांग्रेस थोड़ा बहुत मजबूत होती दिखाई दे रही है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Chhindwara: चुनावी नतीजों से पहले डर गए हैं कमलनाथ? छिंदवाड़ा में काउंटिंग को लेकर चुनाव आयोग से की ये बड़ी मांग

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT