mptak
Search Icon

ग्वालियर सीट पर कांग्रेस के प्रवीण ने बिगाड़ दिया BJP के दिग्गजों का खेल? छिंदवाड़ा की जगह यहां हो गया बड़ा खेला!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

ग्वालियर में बीजेपी को हो गया बड़ा नुकसान?
ग्वालियर में बीजेपी को हो गया बड़ा नुकसान?
social share
google news

Gwalior Loksabha Seat: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के नतीजों का सभी को इंतजार है. जो कि आएंगे 4 को जनता के सामने आएंगे. उससे पहले मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के एग्जिट पोल जनता के सामने आ गए हैं. इन एग्जिट पोल में बीजेपी को बढ़त मिलती नजर आ रही है. वहीं कांग्रेस लगभग 2019 का रिजल्ट रिपीट करती हुई दिखाई दे रही है. लेकिन अब इस बीच सवाल उठ रहा है, कि जो एक सीट एग्जिट पोल में कांग्रेस के खाते में जाते हुए दिखाई दे रही है वह कौन सी सीट हो सकती है. आइये जानते हैं...

ग्वालियर फतह करने में कामयाब होगी कांग्रेस?

मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों को लेकर मतदान तो हो गए. उसके बाद एग्जिट पोल भी सामने आ चुके हैं, जिसके बाद से ही कांग्रेस खेमे में निराशा है तो वहीं बीजेपी में खुशी का माहौल है, एग्जिट पोल के बाद अब नतीजों का इंतजार है. एग्जिट पोल के आने के बाद से लगातार इस बात को लेकर चर्चा हो रही है. कि, आखिर वह कौन सी इकलौती सीट है. जो कांग्रेस के खाते में एग्जिट पोल के अनुसार जा सकती है. 

आपको को बता दें कि एक्सेस मॉय इंडिया का जो एग्जिट पोल आया है. उसके मुताबिक वो सीट मध्य प्रदेश की ग्वालियर लोकसभा सीट हो सकती है. जहां से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रवीण पाठक बीजेपी प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह को टक्कर देते हुए दिखाई दे रहे थे. ये सीट हमेशा सिंधिया परिवार के इर्द गिर्द घूमती रही है. इस सीट से नरेंद्र सिंह तोमर और यशोधरा राजे सिंधिया भी चुनकर आई हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Exit Poll Result 2024: इन सीटों पर अभी भी है कांग्रेस को जीत की उम्मीद, पार्टी के बड़े नेता कर रहे ये दावे

एक वीडियो ने बिगाड़ा ग्वालियर में बीजेपी का खेल?

एक्सेस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक ग्वालियर लोकसभा सीट में कांग्रेस या यूं कहे कि प्रवीण पाठक मजबूत दिखाई दे रहे हैं. इसके पीछे की वजह को जातिगत ध्रुवीकरण माना जा रहा है. आपको बता दें कि ग्वालियर लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को मतदान हुआ था. उससे पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें कुशवाहा समुदाय के द्वारा ब्राह्मण समुदाय के लिए अप शब्दों का इस्तेमाल किया गया था. इसके बाद से ही ग्वालियर में सियासी सरगर्मी देखने को मिली थी. 

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि भारत सिंह कुशवाहा जो बीजेपी के प्रत्याशी हैं. कुशवाह समुदाय से आते हैं. बल्कि, प्रवीण पाठक जो हैं वह ब्राह्मण समुदाय से आते हैं. ऐसे में इस वीडियो के वायरल होने के बाद जो ब्राह्मण वोटर्स हैं. वो कहीं ना कहीं बीजेपी से छिटकते हुए दिखाई दिए हैं. तो वहीं दूसरी ओर वायरल वीडियो के कारण अगड़ी जातियों ने भी BJP से दूरी बना ली थी. जिसके कारण यहां भारत सिंह कुशवाहा कमजोर दिखाई दे रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

प्रवीण शुरूआत से कर रहे जीत का दावा

कांग्रेस के वोट बैंक में जातिगत समीकरण के चलते बढ़त मिलती दिखाई दे रही है. ऐसा माना जा रहा है कि यहां पर कांग्रेस को बढ़त मिल सकती है. आपको बता दें कि प्रवीण पाठक जहां एक तरफ लगातार अपनी जीत का दावा कर रहे थे. तो वहीं दूसरी तरफ एक्सिस मॉय इंडिया के सर्वे के बाद यह माना जा रहा है, कि ग्वालियर वो सीट हो सकती है. जहां पर कांग्रेस टफ फाइट देती हुई बीजेपी को दिखाई दे रही है. हालांकि हमें 4 जून का इंतजार करना होगा ये जो तमाम आकलन लगाए जा रहे हैं वो एग्जिट पोल के मा माध्यम से है नतीजे 4 जून को आएंगे.

ये भी पढ़ें: MP News: लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद कई मंत्रियों का कटेगा पत्ता? BJP ने कर ली ये बड़ी तैयारी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT