MP Election: चुनाव से पहले सीएम शिवराज ने जिन नए जिलों की घोषणा की थी, वहां की जनता ने कर दिया खेला!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP election news, mp news, Madhya Pradesh assembly election 2023
MP election news, mp news, Madhya Pradesh assembly election 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग हो चुकी है, नतीजों का इंतजार है. मऊगंज, पांढुर्ना और मैहर चुनाव से पहले इन जिलों के गठन की घोषणा सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने की थी. कुल 5 जिलों को बनाने का ऐलान किया गया था, जिसमें नागदा और पिछोर भी शामिल थे. ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि इन नए जिलों में क्या स्थिति है और कौन सी पार्टी को कितना फायदा यहां मिलता हुआ दिखाई दे रहा है.

मऊगंज में कौन सी पार्टी आगे?

रीवा से कटकर बना मऊगंज (Mauganj), जिसमें मऊगंज और देवतालाब दो विधानसभा सीटें आती हैं. ये विंध्य क्षेत्र में है. मऊगंज में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है. वहीं देवतालाब में त्रिकोणीय मुकाबला है, जहां बीजेपी और कांग्रेस के अलावा बीएसपी भी पूरे दमखम के साथ उतरी है. जिला बनने के बाद मऊगंज का मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है.

ये भी पढ़ें: इन सीटों के कारण BJP को गंवानी पड़ी थी सत्ता! वोटिंग प्रतिशत ने फिर बढ़ाई बीजेपी-कांग्रेस की टेंशन

ADVERTISEMENT

पांढुर्ना में किसे मिलेगा फायदा

छिंदवाड़ा से कटकर बने पांढुर्ना (Pandhurna) जिले में पांढुर्ना और सौंसर दो विधानसभा सीटें आती हैं. पांढुर्ना को जिला बनाने को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही थी, सीएम शिवराज ने चुनाव से ठीक पहले इसे जिला बनाने का ऐलान किया, जिसका फायदा बीजेपी को मिल सकता है. वैसे तो छिंदवाड़ा क्षेत्र कमलनाथ का गढ़ कहा जाता है, लेकिन पांढुर्ना और सौंसर में बीजेपी और कांग्रेस के बीच काफी क्लोज फाइट देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें: MP Election: चुनावी नतीजों से पहले BJP में बड़े बदलाव की आहट! जानें क्यों हो रही चर्चा?

ADVERTISEMENT

मैहर में त्रिकोणीय मुकाबला

सतना से कटकर मैहर (Maihar) नया नवेला जिला बना है. इसमें मैहर और अमरपाटन दो विधानसभा सीटें आती हैं. भाजपा और कांग्रेस के अलावा नारायण त्रिपाठी की विंध्य जनता पार्टी यहां मैदान में है. नारायण त्रिपाठी की मैहर क्षेत्र में मजबूत पकड़ मानी जाती है, वे वर्तमान में विधायक भी हैं. जिसकी वजह से मैहर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. मैहर को हालांकि सीएम शिवराज ने जिला घोषित किया है, लेकिन नारायण त्रिपाठी लंबे समय से इसके लिए मांग कर रहे थे.

ADVERTISEMENT

नागदा और पिछोर को जिला बनाने का ऐलान भी सीएम शिवराज ने किया. इस मुद्दे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही जनता के बीच गए हैं. ऐसे में देखना होगा कि नए जिला बनने से किस पार्टी को कितना फायदा मिल पाता है.

ये भी पढ़ें: पल-पल बदल रहा है फलौदी सट्टा बाजार का मूड, जानिए अब कौन बना रहा है MP में सरकार!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT