‘कांग्रेस नेता को मौत के बाद मिलेगा इंसाफ’ पुलिस के इस आश्वासन के बाद खत्म हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

chhatarpur Congress leader death, MP News, Madhya Pradesh
chhatarpur Congress leader death, MP News, Madhya Pradesh
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनाव (Vidhansabha Chunav) के बाद छतरपुर (Chhatarpur) में सियासत गरमाई हुई है. छतरपुर की राजनगर विधानसभा प्रत्याशी के समर्थक नेता की मौत के मामले ने तूल पकड़ा हुआ है. कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) आरोपी भाजपाइयों की मांग को लेकर शनिवार देर रात धरने पर बैठे. जब पुलिस प्रशासन ने मांग नहीं मानी तो वे थाने के सामने ही बिस्तर डालकर सो गए. अंततः दिग्विजय सिंह की मांग के आगे पुलिस को झुकना पड़ा.

दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी अमृता सिंह और सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ खजुराहो थाने के सामने धरने पर बैठे हुए थे. जब सुबह भी वे थाने से सामने से नहीं हिले तो एसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया. एसपी ने दिग्विजय सिंह को आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वसन दिया है. जिसके धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 35 सीटों पर महिलाओं ने की बंपर वोटिंग! आखिर किसकी बनेगी सरकार?

ये है पूरा मामला

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोटिंग से एक दिन पहले 16 नवंबर की रात करीब ढाई बजे भाजपा और कांग्रेस के नेता आपस मे भिड़ गए थे. विवाद के बाद कांग्रेस नेता सलमान खान की एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. जिसे लेकर कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया पर आरोप लगाए थे. राजनगर से कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर विक्रम सिंह नातीराजा की शिकायत पर पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया सहित 20 भाजपा नेताओं पर हत्या जैसी संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था, लेकिन किसी को गिरफ्तार नहीं किए जाने से कांग्रेसियों में आक्रोश था.

ADVERTISEMENT

आरोपी नहीं हुए गिरफ्तार

आरोपियों में से अब तक एक की भी गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है. इस मामले में दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा, पुलिस प्रशासन सीएम शिवराज और वीडी शर्मा की सुनता है, इसीलिए मृतक के परिजनों को न्याय मिलने में टाइम लग रहा है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये सलमान के परिवार का विषय है, मैं उनके साथ सदैव रहूंगा. पुलिस ने जो आश्वासन दिया है, उसे पूरा नहीं किया गया तो फिर से धरना दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: World Cup के दौरान भी फलौदी सट्‌टा मार्केट की चर्चा, MP और राजस्थान में दे रहा BJP को बराबर सीटें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT