समाजवादी पार्टी ने जारी की 35 उम्मीदवारों की लिस्ट, सीएम शिवराज को टक्कर देने मिर्ची बाबा मैदान में

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Samajwadi Party candidates list, MP Election 2023, Mirchi baba fight cm shivraj, mp news
Samajwadi Party candidates list, MP Election 2023, Mirchi baba fight cm shivraj, mp news
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (madhya Pradesh Vidhansabha Chunav) को लेकर समाजवादी पार्टी ने उम्‍मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में 35 प्रत्‍याशियों के नाम घोषित किए हैं. 35 प्रत्याशियों की इस लिस्ट में सबसे चर्चित नाम मिर्ची बाबा (Mirchi Baba) का है, जिन्हें बुधनी से टिकट दिया गया है और सीएम शिवराज (Shivraj Singh Chauhan) के सामने मैदान में उतारा गया है. वहीं इस लिस्ट में पांच सीटों पर 5 उम्मीदवार बदलने की भी घोषणा की गई है. सपा की ये लिस्ट सामने आने के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव और भी दिलचस्प हो गया है.

समाजवादी पार्टी ने 5 सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं. जिनमें बिजावर से मनोज यादव की जगह रेखा यादव, देवतालाब से रामयज्ञ सोंधिया की जगह सीमा तोमर, पृथ्वीपुर से शिवांगी यादव की जगह मिनी यादव, गुन्नौर से जितेंद्र कुमार की जगह अमिता बागरी और गोहद से मोहन लाल की जगह जितेंद्र खटीक को टिकट दिया गया है.

रिटायर्ड IAS और CEO को दिया टिकट

देवसर से सुषमा प्रजापति, आष्टा से अंबाराम मालवीय, सतना हाजी मोहन खान, अमरपाटन से बालकृष्ण यादव, पवई रजनी यादव, रैगांव से इंदल प्रसाद प्रजापति पूर्व सीईओ, कोतमा से विनोद सिंह बघेल पूर्व आईएस, भितरवार से संत राजेश गिरी महाराज, जबलपुर कैंट से देवेंद्र यादव, जबलपुर उत्तर मध्य से रंजना कुर्मी, आगर मालवा से कैलाश मालवीय, अंबाह से अनीता सिंह चौधरी, मुरैना से राकेश कुशवाहा, बहोरीबंद से शंकर महतो लोधी, दमोह से द्रगपाल सिंह लोधी, मेहगांव से बृजमोहन शर्मा, बड़ामलहरा से मोतीलाल यादव उर्फ भइयन को प्रत्याशी बनाया गया है.

ADVERTISEMENT

किसे कहां से बनाया प्रत्याशी?

जयसिंह नगर से कौशलेश कुमार बैगा, जैतपुर से विशेसर सिंह पाव, पिछोर से राजीव यादव, शमशाबाद से शिशुपाल यादव, महाराजपुर से अजय दौलत तिवारी, विजय राघवगढ़ से राममिलन विश्वकर्मा, भिंड से रविसेन जैन, बुधनी से वैराग्यानंद जी महाराज मिर्ची बाबा, अटेर से मुन्ना सिंह भदौरिया, बरगी से आशीष मिश्रा, टीकमगढ़ से संजय यादव, बीना ले दीपक अहिरवार, नरेला से शमशुल हसन, सेवड़ा से देवेंद्र सिंह चौहान, ग्वालियर ग्रामीण से राजेश यादव, सिरोंज से असलम गौरी, मुलताई से कृपाल सिंह सिसोदिया और सैलान से भूरी सिंघाड़ को टिकट दिया गया है.

देखें पूरी लिस्ट:

Samajwadi Party candidates list, MP Election 2023, Mirchi baba fight cm shivraj, mp news Samajwadi Party candidates list, MP Election 2023, Mirchi baba fight cm shivraj, mp news

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT