Shankar Lalwani Indore Election Result 2024: शंकर लालवानी ने MP में बनाया जीत का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, लेकिन नोटा ने भी दिखाया खेला

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Shankar Lalwani Indore lok Sabha Chunav Result 2024
Shankar Lalwani Indore lok Sabha Chunav Result 2024
social share
google news

indore lok sabha chunav result: इंदौर में बीजेपी के उम्मीदवार शंकर लालवानी ने जीत का रिकॉर्ड बना दिया है. वे करीब 10 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज कर चुके हैं. उन्हें कुल 12 लाख 26 हजार 751 वोट मिले हैं. लेकिन इंदौर की जनता ने नोटा को भी बड़ी संख्या में चुनकर राजनेताओं को एक बड़ा संदेश भी दे दिया है.

यूपी, राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में इस चुनाव में नुकसान हुआ है लेकिन मध्यप्रदेश से बीजेपी को सभी 29 सीटें मिलते हुए दिख रही हैं. इनमें इंदौर की सीट भी शामिल है. यहां से बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी 12 लाख से अधिक मतों से चुनाव जीत गए हैं. ये तब हुआ है जब इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम द्वारा ऐन मौके पर नामांकन वापस लेने की वजह से कांग्रेस चुनावी मैदान से ही गायब हो गई थी.

हांलाकि अक्षय कांति बम की कंट्रोवर्सी के बाद कांग्रेस ने इंदौर में नोटा को चुनने का अभियान चलाया. जिसका असर दिखा है. क्योंकि एक तरफ जहां बीजेपी उम्मीदवार शंकर लालवानी को ऐतिहासिक वोट मिले हैं तो दूसरी और देश में पहली बार नोटा को 2 लाख 18 हजार से अधिक वोट मिले हैं. ऐसा पहली बार हुआ है कि जनता ने किसी सीट पर नोट को इतनी बड़ी संख्या में वोट दिया है.

ये साफ संकेत है कि बीजेपी द्वारा जिस तरीके से कांग्रेस उम्मीदवार को नामांकन वापस दिलाकर भाजपा में शामिल किया गया, उसे इंदौर की जनता ने ठीक नहीं माना और दो लाख से अधिक वोट नोटा को देकर बीजेपी के नेताओं को स्पष्ट संदेश दिया कि राजनीति का स्तर बनाए रखने में सभी दल अपनी सकारात्मक भूमिका निभाएं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Shivraj Singh Chouhan Vidisha Election Result 2024: विदिशा में फिर चल गया शिवराज सिंह चौहान का जादू! जानें कितने मार्जिन से जीते चुनाव

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT