क्यों चंबल में जन्म लेना चाहती हैं डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे? बताई ये खास वजह

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Nisha Bangre, MP News, MP Election 2023, Madhya Pradesh, MP Politics
Nisha Bangre, MP News, MP Election 2023, Madhya Pradesh, MP Politics
social share
google news

Mp Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Vidhansbaha Chunav) के बीच छतरपुर की पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे (Nisha Bangre) लगातार सुर्खियो में हैं. अब उन्होंने चंबल में जन्म लेने की इच्छा जाहिर की है. इसके पीछे की वजह का भी उन्होंने खुलासा किया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बांगरे ने भाजपा पर उनके खिलाफ षड्यंत्र रचने के आरोप भी लगाए.

पूर्व डिप्टी कलेक्टर और वर्तमान में कांग्रेस नेत्री निशा बांगरे गुरुवार को भिंड पहुंची. भिंड में प्रेस वार्ता के दौरान निशा बांगरे ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि अगर उनका अगला जन्म हुआ तो वह चंबल के भिंड जिले में ही जन्म लेना चाहती हैं. इसके पीछे की वजह बताते हुए निशा बांगरे ने कहा कि भिंड की क्रांतिकारी धरती से उनके विचार मिलते हैं, काश उनका जन्म भिंड में ही हुआ होता.

ये भी पढ़ें: MP Election: निशा बांगरे को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, अब संभालेंगी पूरे प्रदेश का मोर्चा

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

चंबल में जन्म लेना चाहती हैं निशा बांगरे

कांग्रेस नेत्री निशा बांगरे ने कहा, “मैं भिंड आई हूं. यहां संविधान के प्रति लोगों में जागरूकता है. बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर द्वारा देश के लिए किए गए योगदान का सम्मान करते हैं. इस क्रांति की धरती से मेरे विचार मिलते हैं. काश मेरा जन्म यहां हुआ होता. अगर अगला जन्म हो तो भिंड की धरती पर ही हो, ताकि मेरे विचार देश में बेहतर ढंग से पहुंच सकें. जनता बदलाव चाहती है, मुख्यमंत्री मंच से कहते हैं सुनले कलेक्टर, सुनले एसपी तो क्या इज्जत रह जाती है? इसलिए बदलाव जरूरी है.

ईस्ट इंडिया कंपनी से की बीजेपी की तुलना

निशा बांगरे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह लोगों को तोड़ने की राजनीति कर रही है. जबकि कांग्रेस लोगों को जोड़ने की लिए काम कर रही है, इसलिए उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा है. इसके साथ ही निशा बांगरे ने युवाओं के लिए अपील की है कि राजनीति बहुत कठिन सफर है, लेकिन अगर राजनीति में फैली हुई गंदगी को साफ करना है तो युवाओं को आगे आना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह खुद भी युवा है इसलिए वह राजनीति में आई हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Nisha Bangre कर सकती हैं बड़ा धमाका, Betul में Kamal Nath के मंच पर नहीं पहुंची ! |MP Tak

ADVERTISEMENT

भाजपा पर लगाए षड्यंत्र के आरोप

निशा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने ऐसा षड्यंत्र किया था कि मेरी नौकरी भी चली जाए और मैं चुनाव भी ना लड़ सकूं, कांग्रेस ने सभी 229 विधानसभा सीटों पर टिकट घोषित कर दिया था लेकिन मेरे लिए एक सीट रोक कर रखी थी लेकिन बीजेपी के षड्यंत्र की वजह से ऐसा नहीं हो सका. लेकिन मेरा उद्देश्य विधायक बनना नहीं था हमारा उद्देश्य बहुत बड़ा है, इस संविधान को लागू करवाना है. निशा बांगरे ने कहा कि बीजेपी दोहरा चरित्र अपना रही है. एक तरफ महिलाओं को राजनीति में आरक्षण देकर आगे बढ़ाने की बात करती है और दूसरी तरफ मुझे चुनाव लड़ने से रोका गया.

बीएसपी पर साधा निशाना

बीएसपी पर निशाना साधते हुए निशा बांगरे ने कहा कि बीएसपी अपने मार्ग से भटक चुकी है वे बाबा साहब की और संविधान की बात करते थे, काशीराम साहब ने समाज को एकजुट करने का काम किया, लेकिन अब बीएसपी अपने मार्ग से भटक चुकी है. नीतीश कुमार द्वारा विधानसभा में दिए गए बयान पर निशा बांगरे ने कहा कि संवेदनशील मुद्दों पर बात होनी चाहिए लेकिन सही शब्द होना चाहिए, उन्होंने शायद अपने शब्दों में यह बात कही है उसे और बेहतर शब्दों में रखा जा सकता था.

ये भी पढ़ें: निशा बांगरे ने अपनी ही पार्टी कांग्रेस के चुनाव में 150 सीट जीतने के दावे को क्यों बताया चमत्कार? जानें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT