MP Elections 2023: ज्योतिरादित्य सिंधिया को ये क्या हुआ? खुद को बताने लगे ‘काला कौआ’

राहुल जैन

ADVERTISEMENT

MP Elections 2023 Jyotiraditya Scindia Madhya Pradesh Elections 2023 MP Congress
MP Elections 2023 Jyotiraditya Scindia Madhya Pradesh Elections 2023 MP Congress
social share
google news

Madhya Pradesh Elections: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हर दिन कुछ न कुछ नया देखने को मिल रहा है. जय-वीरू की जोड़ी के बाद अब काला कौआ की भी एंट्री हो गई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं. वह बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार प्रचार कर रहे हैं. इस दौरान सिंधिया का अंदाज बयां एकदम अलग दिखाई दे रहा है, कहीं फायर दिखते हैं तो कहीं शांत होकर जनता के बीच समझाने वाली स्थिति में दिखाई देते हैं.

शुक्रवार को अशोकनगर जिले के चंदेरी में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे सिंधिया एक अलग ही मिजाज और अंदाज में दिखाई दिए. उन्होंने प्रचार के दौरान खुद को काला कौवा बता दिया. आइए जानते हैं कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों कहा?

सिंधिया ने इसलिए बताया खुद को काला कौवा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कांग्रेस के लिए काला कौवा हैं, “इन्होंने किसान माफी योजना और ऋण माफी योजना के 26 लाख फर्ज़ी सर्टिफिकेट बंटवाए, मेरे हाथ से भी बंटवाए. पुरानी कहावत है झूठ बोले कौआ काटे, मैं कांग्रेस के लिए काला कौआ हूं.”

आपके परिवार को सुरक्षित करने की लड़ाई है

सिंधिया ने कहा, ‘यह चुनाव नहीं है यह लड़ाई आपके परिवार को सुरक्षित करने की लड़ाई है. क्योंकि हमारी तो यही सोच हैं कि जान जाए पर वचन न जाने पाए. लेकिन कांग्रेस की सोच उल्टी हैं, कांग्रेस की सोच हैं कि जान नहीं जाए भले ही वचन चला जाए. इसलिए ऐसे लोगों का बोरिया बिस्तर बांधकर भेजना है.’ इस दौरान सिंधिया ने बीजेपी के कार्यकाल में हुए कामों को भी गिनाया.’ सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस के राज में अच्छी सड़कें तक नहीं थी. लेकिन आज सड़कों से लेकर सब सुविधाएं हैं, बेटियां आज पैदा होते ही लखपति बन जाती हैं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: ताजा ओपिनियन पोल में कमलनाथ की बड़ी हार, जानें मध्यप्रदेश में किसकी बन रही सरकार!

राहुल की मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान: सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान है! एक तरफ आपके पास बीजेपी की डबल इंजन की सरकार है दूसरी तरफ बिना इंजन की सरकार है. एक तरफ शिवराज सिंह, वीडी शर्मा, नरेंद्र सिंह तोमर जैसी तलवार और ढाल हैं. दूसरी तरफ बंटाधार हैं. सिंधिया ने कहा कांग्रेस लूट, झूठ और फूट की सरकार है.”

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले बड़ा उलटफेर, इस पूर्व सांसद ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, बढ़ाएंगे कमलनाथ की मुश्किलें

सिंधिया बमोरी के बीजेपी प्रत्याशी महेंद्र सिंह सिसोदिया के प्रचार के लिए आदिवासियों के बीच पहुंचे थे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब भी कुर्सी दिखाई देती है तो बड़े भाई छोटे भाई की जोड़ी “आजा आजा” बोलती है. एक तरफ धोखा है दूसरी तरफ भाजपा में मौका ही मौका है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जनता से सवाल करते हुए कहा कि क्या उन्होंने भाजपा सरकार बनवाकर ठीक किया कि नहीं. जनता ने कहा- हां आपने बिलकुल ठीक किया.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कितनी सीटें जीतेगी कांग्रेस? राहुल गांधी से अलग क्यों हैं दिग्विजय सिंह के नंबर?

इनपुट- गुना से विकास दीक्षित

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT