मध्यप्रदेश जीतने अमित शाह ने लगवाए मोदी-मोदी के नारे, शिवराज से ज्यादा PM का गुणगान क्यों? जानें

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

amit shah speech mp election 2023 amit shah mp politics indore news
amit shah speech mp election 2023 amit shah mp politics indore news
social share
google news

mp election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को इंदौर पहुंचे और यहां पर बीजेपी के बूथ लेवल कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में कई बड़ी बाते बोलीं. अमित शाह ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि मालवा वालों अब लड़ाई का वक्त है, मुठठी भींचों और जमीन पर उतर जाओ. बीजेपी को आप ही लोग पहले मध्यप्रदेश का विधानसभा चुनाव और फिर 2024 में आम चुनाव को जितवाएंगे. अमित शाह ने जमकर पीएम मोदी के कामों को कार्यकर्ताओं के सामने रखा और मोदी के प्रभाव को बताने की कोशिश की, जिसके बाद पूरे सम्मेलन में जमकर मोदी-मोदी के नारे लगे. ये देख अमित शाह काफी खुश नजर आए.

अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि दुनिया के सबसे बड़े नेताओं में एक आपके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जिनकी वजह से आज पूरा देश गौरवान्वित है. मोदी की वजह से ही कश्मीर में धारा 370 हटी. पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर उरी और पुलवामा का जवाब देने एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक की.

पीएम नरेंद्र मोदी की वजह से ही आज राम लला टेंट से बाहर आ सके और मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ. पीएम मोदी के कारण ही कोरोना काल में सभी को मुफ्त वैक्सीन लगी. अमित शाह ने कहा कि आज मप्र में यदि महाकाल लोक बना या विश्वनाथ कॉरीडोर तैयार हुआ या फिर सोमनाथ का मंदिर बना ये सब पीएम मोदी की देन हैं.

अमित शाह ने कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब इनकी 15 महीने की सरकार आई तो मोदी सरकार की किसान सम्मान निधि और किसान कल्याण योजना के लिए मप्र के किसानों की सूची ही नहीं भेजी. लेकिन जैसे ही शिवराज सरकार फिर से बनी तो 15 दिन के अंदर कृषि मंत्रालय में सूची भेजकर किसानों को इन योजनाओं का लाभ दिलाना शुरू किया.

ADVERTISEMENT

कमलनाथ ने बंद कर दी थी शिवराज सरकार की 51 योजनाएं- अमित शाह

अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कमलनाथ की 15 महीने की सरकार ने शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा शुरू की गईं 51 योजनाएं बंद कर दी थीं. ऐसे में यदि उन लोगों को जवाब देना है तो ये जरूरी हो जाता है कि बीजेपी का देव तुल्य कार्यकर्ता पहले मध्यप्रदेश का विधानसभा जीतने में अपनी जान लगा दे और फिर 2024 में लोकसभा चुनाव जिताकर मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनवाएं.

लेकिन ये सब होगा, बीजेपी के जमीनी कार्यकर्ताओं की मदद से ही और इसके लिए आपको अभी भी से पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरना होगा. 2004 से 2013 तक पाकिस्तान से आंतकवादी आते थे और हमला कर भाग जाते थे लेकिन मोदी सरकार ने उनको जब से जवाब देना शुरू किया तब जाकर वे शांत हुए. इसलिए जरूरी है कि केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार आए और ये तभी होगा जब हम मध्यप्रदेश जिताकर देंगे.

ADVERTISEMENT

अमित शाह बोले, इस बार 29 की 29 लोकसभा सीटें चाहिए

अमित शाह ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में आप लोगों ने इतनी मेहतन की थी कि 29 में से 28 लोकसभा सीटें बीजेपी ने जीती थीं. मैं चाहता हूं कि जो एक सीट पिछली बार रह गई थी, हम उसे भी हासिल करें और पूरी 29 की 29 लोकसभा सीटें बीजेपी मध्यप्रदेश से जीतकर आए. अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे एक-एक घर में जाएंगे, दरवाजा खटखटाएंगे और बीजेपी की योजनाएं और उनके वायदे गिनवाएंगे.

ADVERTISEMENT

शिवराज बोले, कमलनाथ सरकार ने वल्लभ भवन को बना दिया था दलालों का अड्‌डा

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार के समय वल्लभ भवन को दलालों का अड्‌डा बना दिया गया था. कमलनाथ की सरकार कमिशनखोरी की सरकार थी. कमलनाथ ने हमारी सभी योजनाएं बंद कर दी थी बल्कि तीर्थदर्शन योजना तक बंद करकेक बुजुर्गों की तीर्थयात्रा भी रुकवा दी थी और आज हम बुजुर्गों को तीर्थयात्रा ट्रेन से ही नहीं बल्कि प्लेन से भी करवा रहे हैं. कार्यकर्ताओं को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी संबोधित किया.

पूरे समय अमित शाह पीएम मोदी की उपलब्धियां गिनवाते रहे

पूरे सम्मेलन के दौरान अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को पीएम नरेंद्र मोदी की उपलब्धियां गिनवाईं. पीएम मोदी के नाम पर एकजुट होने की अपील की. पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनवाने का संकल्प भी दिलवाया. अमित शाह ने शिवराज सरकार की उपलब्धियां या प्रदेश में मौजूद 20 साल के बीजेपी शासन को लेकर अधिक बातें नहीं की. अमित शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं और बूथ लेवल अध्यक्षों में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर जोश भरते नजर आए. जब लोगों में उत्साह कम नजर आया तो अमित शाह मोदी का नाम लेकर कार्यकर्ताओं से नारे भी लगवाते रहे. कुल मिलाकर इस पूरे सम्मेलन के दौरान अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं में पीएम मोदी के नाम पर ही जोश भरने और चुनाव के लिए जुट जाने की अपील की.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता संजीव सक्सेना ने कर दी अपनी दावेदारी पेश, इस पूर्व मंत्री को लेकर कह दी बड़ी बात

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT