BJP के नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान दिल्ली तलब, आलाकमान ने बुलाया; इस्तीफे की धमकी से मचा है बवाल

हेमेंदर शर्मा

ADVERTISEMENT

नागर सिंह चौहान को दिल्ली तलब किया गया है.
mohan_yadav_nagar_chouhan
social share
google news

Nagar Singh Chauhan Update: मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान ने वन मंत्रालय छीने जाने से नाराज हो गए हैं. उन्होंने बगावती तेवर अपना लिए हैं और मंत्री पद से इस्तीफा देने की धमकी भी दे दी है. उन्होंने पत्नी अनीता नागर के साथ इस्तीफा देने की पेशकश की है. 

नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान के इस्तीफे की धमकी मचे बवाल के बाद नागर सिंह भोपाल रवाना हो गए हैं. उन्हें बीजेपी आलाकमान ने दिल्ली तलब कर लिया है. वह कल यानि मंगलवार को दिल्ली जाएंगे, वहीं उनकी पत्नी और रतलाम से सांसद अनीता नागर दिल्ली रवाना हो गई हैं. आलाकमान उनसे सवाल-जवाब करेगा. बताया जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह ने नागर सिंह चौहान को बुलाया है.

बता दें कि वन और पर्यावरण विभाग छिनने से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान ने इस्तीफा देने की बात कही थी. उन्होंने सोमवार को मीडिया से कहा, 'मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा, क्योंकि मंत्री रहते हुए आदिवासी हितों की रक्षा नहीं कर पा रहा हूं.'

ये भी पढ़ें: वन विभाग छीने जाने से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान ने दी इस्तीफे की धमकी, कहा- पत्नी के साथ दूंगा इस्तीफा!

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

देखें ये वीडियो

दिल्ली में होगी पार्टी नेताओं से चर्चा: नागर सिंह 

मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने रविवार रात पार्टी नेताओं के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की, इसे जारी रखने की योजना है. चौहान ने कहा, "अगर वे चाहते हैं, तो मैं उनसे बात करूंगा. अगर वे नहीं चाहते हैं, तो कोई बात नहीं." अब उन्हें दिल्ली से बुलावा आ गया है. अब वहीं पर चर्चा होगी. देखना होगा कि दिल्ली में वह अपनी नाराजगी जाहिर करेंगे या फिर उन्हें डांट लगेगी. 

श्योपुर जिले के विजयपुर से छह बार विधायक रह चुके और पूर्व कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत 30 अप्रैल को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा में शामिल हो गए. 8 जुलाई को कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के कुछ दिनों बाद रविवार को एक अधिसूचना जारी की गई, जिसमें कहा गया कि उन्हें वन एवं पर्यावरण विभाग आवंटित किया गया है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP: वन विभाग छिनने से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान झाबुआ से भोपाल रवाना, क्या देंगे इस्तीफा?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT