Bharat Bandh 2024: भारत बंद के दौरान छतरपुर, उज्जैन सहित जिलों में हुआ भारी हंगामा, पुलिस ने चलाई लाठियां

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

Bharat Bandh 2024, uproar in Madhya Pradesh
Bharat Bandh 2024, uproar in Madhya Pradesh
social share
google news

Bharat Bandh 2024: भारत बंद के दौरान मध्यप्रदेश के अधिकतर जिलों में शांतिपूर्वक बंद रहा है लेकिन छतरपुर और उज्जैन में हंगामे की खबरें सामने आई हैं. छतरपुर में तो पुलिस को लाठियां तक चलानी पड़ी हैं. बुधवार को आरक्षण के मुद्दे को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने छतरपुर में भारत बंद किया. इस दौरान एमपी के छतरपुर शहर के महल रोड पर एक कंप्यूटर की दुकान खुली मिली तो बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गुस्से में आकर दुकान के अंदर घुसकर सामान फेंकने की कोशिश की.

इस दौरान वहां पर मौजूद पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरीके से पुलिस ने लाठियां भी भांजी. उसके बाद भीड़ तितर-बितर हुई. इतना ही नहीं बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़क से गुजर रही गाड़ियों को भी रोकने की कोशिश की.

इस दौरान प्रदर्शन कर रहे बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस से उलझ गए. वही आरक्षण के मुद्दे को लेकर बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मोटे के महावीर मंदिर से एक बड़ी रैली निकाली जो कि छत्रसाल चौराहा, चौबे तिराहा, बस स्टैंड होते हुए चौक बाजार के बाद कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंची जहां पर ज्ञापन सौंपा गया.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में भारत बंद का मिला-जुला असर, ग्वालियर में स्कूल बंद, इंदौर में पुलिस हाई अलर्ट पर

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उज्जैन में भी हुआ हंगामा

उज्जैन में भी इस बंद का मिलाजुला असर दिखाई दिया. यहां एससी-एसटी संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता टॉवर चौक पर एकत्रित हुए और नारेबाजी के बीच शहर को बंद कराने निकल पड़े. टॉवर चौक इलाके में बाजार बंद कराने पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने दुकान बंद करने की बात कही तो दुकानदार ने इंकार कर दिया. इस पर एससी-एसटी समर्थक दुकान का काउंटर धकेलने लगे. इस पर दुकानदार ने आपत्ति जताई और दोनों के बीच बहस होने लगी. मौके पर मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया.

प्रदर्शन कर रहे संगठन सदस्यों ने गोपाल मंदिर पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन भी दिया. कुल मिलाकर मध्यप्रदेश में बंद का असर मिला-जुला रहा है. कहीं पर हंगामा तो कहीं पर शांतिपूर्ण तरीके से लोगों ने बंद का आयोजन किया.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh 2024: मध्यप्रदेश के इन शहरों में दिखा जोरदार असर, इंदौर, ग्वालियर, गुना सहित कई जिलों में अलर्ट

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh: आरक्षण के फैसले पर आज भारत बंद, क्या रहेगा बंद और क्या रहेगा खुला? जानें सब कुछ

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT