MP Politics: रामनिवास रावत को BJP ने दे दिया बड़ा ईनाम, मोहन सरकार में मिला ये दमदार मंत्रालय

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मोहन सरकार ने रामनिवास रावत को दमदार मंत्रालय सौंप दिया है. 

point

यह जिम्मेदारी अब तक नागर सिंह चौहान के पास थी.

Ramniwas Rawat News: कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक रामनिवास रावत को कुछ दिनों पहले मोहन मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था. जिसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे कि रामनिवास रावत को कौन सा मंत्रालय दिया जाएगा. अब ये क्लीयर हो गया है. मोहन सरकार ने रामनिवास रावत को दमदार मंत्रालय सौंप दिया है. 

राम निवास रावत को वन और पर्यावरण विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. रामनिवास रावत अब वन और पर्यावरण मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे. बता दें कि यह जिम्मेदारी अब तक नागर सिंह चौहान के पास थी. हालांकि फिलहाल नागर सिंह चौहान के पास एक अन्य विभाग है.

ये भी पढ़ें: MP: कांग्रेस की बैठक में हुआ बड़ा फैसला! बागियों की नहीं होगी वापसी, होगा बड़ा बदलाव

बीजेपी ने रामनिवास रावत को दिया बड़ा ईनाम

रामनिवास रावत 8 जुलाई को मंत्री पद की शपथ ली थी. उसके बाद सवाल उठ रहा था कि इतने दिन बीतने के बावजूद भी राम निवास रावत को आखिरकार विभाग क्यों नहीं आवंटित किया गया, तो अब इसे लेकर साफ हो गया है.  इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. रामनिवास रावत को यह दो विभाग देकर संकेत दे दिए गए हैं कि उनका कद जो है पार्टी ने बढ़ाया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि रामनिवास रावत छह बार कांग्रेस से विधायक रहे हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान रामनिवास रावत कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. तब कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था. रामनिवास रावत विजयपुर सीट से विधायक हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही इस सीट पर उपचुनाव हो सकता है. 

मंत्री पद पर काबिज रहेंगे रामनिवास रावत? 

विजयपुर विधानसभा में उपचुनाव की तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन कांग्रेस उपचुनाव की तैयारी करती दिख रही है. कांग्रेस के दिग्गज नेता लगातार विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में दौरे कर रहे हैं. कांग्रेस नेता रामनिवास रावत को गद्दार बताते हुए कांग्रेस को जिताने की अपील कर रहे हैं. अगर रामनिवास रावत इस सीट पर उपचुनाव जीत जाते हैं तो वे मोहन सरकार में मंत्री पद पर बने रहेंगे, लेकिन अगर हार जाते हैं तो उन्हें विधायकी के साथ ही मंत्री पद भी गंवाना पड़ सकता है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Politics: कांग्रेस की नई स्ट्रेटेजी का चल गया जादू? एमपी में आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT