इस BJP विधायक को भाजपा नेताओं ने ही बताया घोटालेबाज, भरे मंच से बोला, इनको दोबारा मौका न मिले

मयंक दुबे

ADVERTISEMENT

BJP MLA, Niwari MLA, MP BJP, MP News, MP Election 2023
BJP MLA, Niwari MLA, MP BJP, MP News, MP Election 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. अलग-अलग जिलों में बीजेपी के अंदर फैली गुटबाजी खुलकर सामने आ रही है. ऐसा ही एक मामला सामने आया निवाड़ी जिले से. निवाड़ी जिले में बीते रविवार को कुशवाहा समाज के कार्यक्रम में निवाड़ी विधायक अनिल जैन पर जमकर भ्रष्टाचार के आरोप लगे. दिलचस्प बात यह थी कि आरोप लगाने वाले नेता कोई कांग्रेसी या विपक्षी दल के नहीं थे बल्कि भाजपा के ही समर्थक थे. कार्यक्रम भी कुक्कुट विकास निगम के उपाध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त नंदराम कुशवाहा द्वारा आयोजित किया गया था. जिस समय आरोप लग रहे थे, मंच पर भाजपा नेता बड़ी संख्या में मौजूद थे लेकिन विरोध किसी ने नहीं किया.

कुशवाह समाज के सम्मेलन में स्थानीय व्यक्ति और बीजेपी समर्थक प्रमोद केवट ने निवाड़ी विधायक अनिल जैन पर राशन घोटाला औऱ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए. आयोजन के दौरान प्रमोद केवट ने विधायक पर जो आरोप लगाए हैं, उसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में केवट यह कहते हुए साफ दिख रहे हैं कि इन्होंने इतने घोटाले कर दिए हैं कि इनको अब फिर से विधायक बनने का मौका मिल गया तो अबकी बार तो ये लोगों की किडनियां तक बिकवा देंगे.

आपको जानकर हैरानी होगी कि कुशवाहा समाज के इस कार्यक्रम को आयोजित करने वाले वरिष्ठ बीजेपी नेता नंदराम कुशवाहा खुद भी निवाड़ी सीट से टिकट के दावेदार हैं. अनिल जैन इस सीट पर पिछले दो बार से बीजेपी के विधायक हैं और इस बार भी टिकट की दौड़ में हैं. कुशवाहा मतदाता यहां निर्णायक भूमिका में हैं और ऐसे समाज के कार्यक्रम में बीजेपी नेताओं द्वारा अपने ही मंच से अपने ही विधायक के खिलाफ गंभीर घोटालों के आरोप लगाना साफतौर पर पार्टी के अंदर फैली गुटबाजी को सार्वजनिक कर देता है.

इन घोटालों के लगाए गए बीजेपी विधायक पर आरोप

कार्यक्रम में निवाड़ी विधायक अनिल जैन पर आरोप लगाए जाते हैं कि इन्होंने पौने 9 करोड़ का जनपद घोटाला किया, साढ़े पांच करोड़ का राशि घोटाला किया, 33 करोड़ का गरीबों का राशन घोटाला कर उनका निवाला छीना, गरीबों के लिए आने वाला अंत्येष्टि का घोटाला भी किया.

ADVERTISEMENT

आरोप लगाने वाले प्रमोद केवट कहते हैं कि विधायक अनिल जैन ने सर्किट हाउस का घोटाला किया. शौचालय के जो पैसे आये थे, उसमें भी घोटाला किया. सभा से आग्रह करते हुए प्रमोद केवट ने साफ कहा कि ऐसे भाई साहब को तो विदा दे दो, जिन्हें गरीबों की मौत पर भी कमीशन चाहिए. उन्होंने कहा कि अगली बार यदि भाई साहब विधायक बनकर आते हैं तो किडनियां तक बिकवा देंगे.

बीजेपी जिला अध्यक्ष को जारी करना पड़ा बयान

इस पूरे विवाद पर बीजेपी जिला अध्यक्ष अखिलेश अयाची ने कहा कि यह मामला गंभीर है और इसकी पूरी रिपोर्ट पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दे दी गई है. इस मामले में जो अनुशासनहीनता हुई है, उसे लेकर जो भी कार्रवाई की जाएगी, वह पार्टी नेतृत्व द्वारा ही की जाएगी. इस पूरे मामले में विधायक अनिल जैन ने भी अपना पक्ष रखा है. उनका कहना है कि मुझे अफसोस है कि भाजपा के मंच पर मेरे ऊपर एक रेलवे कर्मचारी द्वारा मुझ पर इस तरह झूठ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए और भाजपा पदाधिकारी बैठे रहे. आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता मेरे ऊपर लगाए सभी आरोपों का जवाब देगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंCM शिवराज सिंह के क्षेत्र बुधनी में कांग्रेस ने लगाई सेंध, इस नेता ने दिया BJP को बड़ा झटका

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT