MP विधानसभा चुनाव से पहले BJP की बड़ी बैठक, शामिल होंगे ये दिग्गज; जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री तोमर

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

narendra singh tomar, mp news , politics
narendra singh tomar, mp news , politics
social share
google news

Madhya Pradesh Election 2023: आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों में भाजपा (BJP) पूरे दमखम के साथ जुट गई है. पार्टी फुल एक्शन मोड में नजर आ रही है. आगामी चुनावों की रणनीति के मद्देनजर एक के बाद एक लगातार बैठकें की जा रही हैं. अब ग्वालियर (gwalior)  में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है. मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के अलावा भाजपा के कई दिग्गज शामिल हो सकते हैं. ये मीटिंग कितनी अहम है इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि इसका जायजा लेने के लिए दिल्ली से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पहुंचे.

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 20 अगस्त को ग्वालियर स्थित जीवाजी यूनिवर्सिटी के अटल सभागार में होगी. इसमें कई दिग्गज शामिल होंगे, जिसके चलते शहर के कई होटलों में बुकिंग की जा चुकी है. मीटिंग में 1500 से 2000 लोगों के आने की उम्मीद है. प्रदेश कार्यसमिति में शामिल होने के अलावा टिकिट मांगने वालों का भी जमावड़ा होगा.

चुनाव समिति ने प्रत्याशियों का चयन किया

बैठक की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने इस मौके पर मीडिया से बातचीत की. नरेंद्र सिंह तोमर ने टिकट वितरण पर चर्चा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी तो आगे है ही. चयन की प्रक्रिया में आगे है. उन्होंने कहा,  ‘बीजेपी संगठनात्मक कार्यक्रमों में आगे है, विधानसभा सम्मेलनों में आगे है, सोशल मीडिया में आगे है और जनता के समर्थन में आगे है. टिकिट के मामले में हमेशा की एक प्रक्रिया है.पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने प्रत्याशियों का चयन किया है. सभी पक्षों को ध्यान में रखकर टिकिटों का चयन किया है. जिनका चयन हुआ है, उन सबको में अपनी तरफ से बहुत बहुत बधाई देता हूं.’
मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 20 अगस्त को होने जा रही है. बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भाजपा कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे और आगामी चुनावों की रणनीति पर मंथन किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

भाजपा के ये दिग्गज होंगे शामिल

भाजपा के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने गुरुवार को ग्वालियर के होटल शेल्टर में कार्यसमिति बैठक की तैयारी को लेकर पदाधिकारियों को संबोधित किया. उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश कार्यसमिति में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र सिंह यादव एवं केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scoindhia) सहित भाजपा का वरिष्ठ नेतृत्व शामिल रहेंगे. सबनानी ने कार्यक्रम स्थल का भी निरीक्षण किया और भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को प्रदेश कार्यसमिति की तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

1800 कार्यकर्ताओं के आने की उम्मीद

भाजपा की वृहद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, भाजपा सांसद (लोकसभा/राज्यसभा) विधायक, महापौर, नगर निगम अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष/उपाध्यक्ष, निगम/मंडल/प्राधिकरण के अध्यक्ष, जिला प्रभारी भाजपा, जिलाध्यक्ष भाजपा, जिला महामंत्री भाजपा, मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश महामंत्री प्रकोष्ठ एवं विभाग के प्रदेश संयोजक, पूर्व जिलाध्यक्ष, जिला प्रबंध समिति संयोजक, विधानसभा संयोजक, विस्तारक, आकांक्षी विधानसभा प्रभारी, पूर्व महापौर, पूर्व सांसद, पूर्व विधायकों के शामिल होने की उम्मीद है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: 50 प्रतिशत कमीशन का मामला फिर गरमाया, अब गौशाला ठेकेदार ने हाईकोर्ट को लिखा पत्र, कांग्रेस हुई एक्टिव

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT