BJP विधायक के महाकाल मंदिर के गर्भगृह में पूजा करने पर छिड़ा विवाद, जीतू पटवारी ने कर दी कार्रवाई की मांग!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

महाकाल मंदिर गर्भगृह में पूजा करते विधायक
महाकाल मंदिर गर्भगृह में पूजा करते विधायक
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश में इन दिनों कांग्रेस खासी एक्टिव नजर आ रही है. बीते दिन महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने पहुंचे बीजेपी विधायक अनिल जैन कालूखेड़ा पर कांग्रेस कार्रवाई की मांग कर रही है. कांग्रेस का आरोप है कि विधायक ने महाकालेश्वर मंदिर समिति के नियम का उल्लंघन किया है. लिहाजा, विधायक पर कार्रवाई होनी चाहिए. 

दरअसल महाकाल मंदिर के गर्भगृह में पंडे-पुजारियो का ही प्रवेश हो सकता है. ऐसा नियम बनाया गया है. लेकिन बीते दिन विधायक अनिल जैन कालूखेड़ा नियम को तोड़कर गर्भगृह में जा पहुंचे. यहां उन्होंने बाकायदा पंडे-पुजारियों की मौजूदगी में पूजा अर्चना की. जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इस पर कांग्रेस ने अब कार्रवाई की मांग कर दी है. 

प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने दागे सवाल

प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा "मुख्यमंत्री के गृहनगर में बीजेपी के नीति नियम क्या भगवान से भी ऊपर और अलग हैं? कानून कायदे आम श्रद्धालुओं पर तो बड़ी सख्ती से लागू होते हैं, लेकिन बीजेपी से जुड़े छोटे-बड़े नेता इसे बचे क्यों रहते हैं? यह सवाल इसलिए कि अब #उज्जैन के बीजेपी विधायक अनिल जैन ने अपने जन्मदिन पर गर्भगृह में जाकर भगवान #महाकाल की पूजा की! जबकि गर्भगृह में पंडे-पुजारियों को छोड़कर सभी के प्रवेश पर प्रतिबंध हैं!

ADVERTISEMENT

विधायक ने की कार्रवाई की मांग

कांग्रेस विधायक महेश परमार ने कहा कि श्रद्धालुओं को भगवान महाकाल का दर्शन घंटों लाइन में खड़ा होने के बाद होता है. दूसरी तरफ, विधायक अनिल जैन और बीजेपी नेता महाकालेश्वर मंदिर समिति के नियम को तोड़कर गर्भगृह में प्रवेश किया. बीजेपी विधायक के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई होनी चाहिए. 

बीते दिन विधायक के बेटे का काफिला कर गया था महाकाल लोक में प्रवेश

आपको बता दें हाल ही में देवास से बीजेपी विधायक गायत्री राजे के बेटे विक्रम सिंह वाहन काफिले के साथ महाकाल लोक में घुस गए थे. जिसके बाद प्रशासन के हाथ-पांव भूल गए थे. ऐसा इसलिए क्योंकि नागपंचमी होने के कारण उज्जैन में खासी भीड़ थी. जिसकी व्यवस्था खुद कलेक्टर एसपी संभाल रहे थे. विधायक के बेटे का काफिला महाकाल लोक में जाता देख एसपी और कलेक्टर दोड़े और जमकर फटकार लगाई. इसके साथ ही वाहनों को जब्त भी किया गया. 

ADVERTISEMENT

पूरी खबर यहां पढें:BJP विधायक के बेटे का काफिला महाकाल लोक में घुसा, कलेक्टर ने दौड़ लगाकर रोका, फिर हो गया बवाल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT