चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, इस पूर्व सांसद ने छोड़ी पार्टी, बुधनी के बड़े नेता ने भी दिया इस्तीफा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

BJP suffers setback Ex-MP Bodh Singh Bhagat Budhni leader Rajesh Patel quit MP elections
BJP suffers setback Ex-MP Bodh Singh Bhagat Budhni leader Rajesh Patel quit MP elections
social share
google news

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है. अब इसमें बालाघाट से बीजेपी के पूर्व सांसद बोध सिंह भगत और बुधनी से राजेश पटेल समेत दो नेताओं का नाम जुड़ गया है. उन्होंने बीजेपी को जोर का झटका देते हुए आज (20 सितंबर) कांग्रेस का दामन थाम लिया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी से राजेश पटेल और सीएम शिवराज के सलाहकार के भतीजे सुमित चौबे ने भी कांग्रेस ज्वाइन कर ली.

इन सभी नेताओं को पीसीसी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. इससे पहले बालाघाट से पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अनुभा मुंजारे ने कांग्रेस ज्वाइन की थी. दोनों नेता अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं. पूर्व सांसद बोध सिंह भगत के कांग्रेस में शामिल होने को बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. बता दें कि कल यानि मंगलवार को चाचौड़ा से पूर्व विधायक ममता मीना ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ ही पिछले दिनों कोलारस, गुन्नौर के पूर्व विधायकों ने भी बीजेपी छोड़ दी थी.

ये भी पढ़ें: इस महिला नेता ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, बोलीं- लडूंगी चुनाव, पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

पूर्व सीएम ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुए कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सदस्यता दिलाई. इस मौके पर कहा, ‘भगत मेरे साथ संसद में भी रहे हैं. मैं इनका स्वागत करता हूं. दिलीप सिंह, शराफातुल्लाह खान, सुमित चौबे, राजेश पटेल, आशु बघेल, भीम सिंह पटेल, चंद्रशेखर पटेल, शाहिद सहित लंबी लिस्ट है. मैं क्षमा प्रार्थी हूं कि मेरा गला खराब है. छाती में बहुत इंफेक्शन है. लेकिन, आज का दिन आप सब के उत्साह ने मुझे शक्ति दी है. आप सब कांग्रेस से जुड़ कांग्रेस का साथ दे रहे हैं. प्रदेश की तस्वीर आप सबके सामने है भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं. सरपंच संगठन के लोगों ने मुझे बताया कि किस स्तर पर भ्रष्टाचार चल रहा है.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले BJP को एक और बड़ा झटका, अब इस महिला नेता ने छोड़ी पार्टी, कहां जाएंगी, जानें?

शिवराज जी बोलते बहुत हैं, पर जनता की सुन नहीं पाते: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा, “शिवराज सिंह कहते हैं एक लाख लोगों को हर महीने रोजगार मिलेगा. मैं कहता हूं आप जो रिक्त पद हैं उनको ही भर दीजिए. अब यह सिस्टम बन गया कि पैसे दो और काम करो. पटवारी भर्ती में क्या हुआ. यह सब ने देखा है. हर जगह यही हालत है. शिवराज सिंह जी बोलते तो बहुत हैं लेकिन आपको (जनता को) सुन नहीं पाते. सिर्फ कहने और प्रदेश चलाने में बहुत अंतर है. वह काम नहीं करते हैं.”

“यह लोग आज सनातन की बात करने लगे हैं. मुद्दों से ध्यान भटका रहे हैं. पिछले चुनाव में राष्ट्रवाद, सर्जिकल स्ट्राइक की बात की थी. आप बेरोजगारी की बात कीजिए. महंगाई की बात कीजिए. मुद्दों पर बात कीजिए. ध्यान मोड़ने की कोशिश मत कीजिए.”

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Election: मुश्किलों में घिरीं सिंधिया समर्थक नेता इमरती देवी, BJP नेत्री ने लगाए गंभीर आरोप

‘कमलनाथ सरकार का सवा साल का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा’

कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद बोध सिंह भगत ने कहा आपका (कमलनाथ सरकार) सवा साल का कार्यकाल शानदार रहा। षड्यंत्र पूर्वक आपकी सरकार गिरा दी गई। बिजली को लेकर अच्छा निर्णय लिया था। सौ यूनिट जलाओ और सौ रुपया दो, उससे बिजली भी कम जलती थी। मेरी बीजेपी से लड़ाई नकली खाद बीज की थी। जिस भ्रष्ट मंत्री गौरीशंकर बिसेन पर आय से अधिक संपत्ति का मामला चल रहा उसे फिर मंत्री बना दिया।

ADVERTISEMENT

सीएम शिवराज के इलाके में भी कांग्रेस की सेंध

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी को झटका दिया है. जहां सीएम के विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम छापरी से युवा नेता राजेश पटेल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग कांग्रेस की सदस्यता ली. वहीं सीएम शिवराज के सलाहकार के भतीजे सुमित चौबे ने भी कांग्रेस ज्वाइन कर ली. राजेश पटेल वाहनों के लंबे काफिले के साथ पहुंचे.

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया अगल-बगल बैठे, सामने आई रोचक तस्वीर, जानें पूरा मामला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT