क्या MP में 9 नंबर दिलाएगा कांग्रेस को सत्ता? क्या है नौ का अंकगणित जिस पर इतना भरोसा, समझें

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Congress victory Madhya Pradesh trusted arithmetic power of 9 lead Congress Madhya Pradesh Election 2023
Congress victory Madhya Pradesh trusted arithmetic power of 9 lead Congress Madhya Pradesh Election 2023
social share
google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने लिस्ट रविवार को नवरात्र के पहले दिन सुबह नौ बजकर नौ मिनट पर जारी कर की. कांग्रेस ने सूची जारी करने के लिए मूलांक नौ को अपनाया है. दरअसल, कांग्रेस ने धार्मिक महत्व को ध्यान में रखते हुए अपनी लिस्ट जारी की है. इसलिए नवरात्र के पहले दिन सुबह 9 बजकर 9 मिनट पर जारी हुई. आइए बताते हैं 9 का अंकगणित.. जिस मूलांक के सहारे कांग्रेस मध्य प्रदेश की सत्ता की चाबी हासिल करना चाहती है और उसे जीत पर इतना विश्वास है.

कांग्रेस ने 144 (1+4+4 = 9) प्रत्याशियों की सूची है. कांग्रेस ने नवरात्र के पहले दिन 9 बजकर 9 मिनट पर 144 (मूलांक 9) उम्मीदवारों वाली पहली सूची जारी करके गृह, नक्षत्र, चौघड़िया, अंक ज्योतिष और फलित ज्योतिष के शुभाशुभ योग में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की है. वैदिक पंचांग के अनुसार, आज जिस शुभ योग में कांग्रेस ने चुनावी रणभूमि में अपने प्रत्याशी उतारे हैं.

कांग्रेस का दावा है कि इसके जरिए उन्होंने बीजेपी या अन्य विपक्षियों पर मनोवैज्ञानिक एवं आध्यात्मिक बढ़त हासिल कर ली है. कांग्रेस का दावा है कि पहले से सरकार बनाने का प्रबल योग-संयोग गृहों की दशा एवं गोचर से कई गुना बढ़ जाता है.

ये भी पढ़ें: MP Election: बसपा से बागी हुए इस नेता को कांग्रेस से मिला टिकट तो कार्यकर्ताओं ने कर दिया विद्रोह

 

ADVERTISEMENT

बीजेपी ने श्राद्ध पक्ष में निकाली थी प्रत्याशियों की लिस्ट

मध्यप्रदेश में बेहद मज़बूती और हर छोटी बड़ी सावधानियों को ध्यान में रखकर चुनावी मैदान में उतर रही कांग्रेस ने शक्ति स्वरूपा मां दुर्गा की आराधना पर्व की शुरुआत के साथ अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर अपराजेय इच्छाशक्ति का परिचय दिया है. यह शक्ति बीजेपी के श्राद्धपक्ष के उम्मीदवारों को आसानी से परास्त करेगी. बीजेपी ने जब श्राद्धपक्ष में अपने नाउम्मीदवारों की सूची जारी की थी, तभी से बीजेपी पर नास्तिक होने और अशुभ योग में चुनाव मैदान में उतरने की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी. कांग्रेस ने इस मुक़ाबले नवरात्र के शुभ योग को चुनकर अपनी जीत की संभावना को प्रबल कर लिया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के इलाके गाडरवारा में गिरा BJP का ये बड़ा विकेट, इस सांसद की बढ़ाएंगे मुश्किलें

कांग्रेस का दावा- 144 में 126 उम्मीदवार जीतेंगे

कांग्रेस का दावा है कि आज की सूची के 144 नामों में से ही कांग्रेस लगभग 126 सीटों पर जीत हासिल करेगी. कांग्रेस इस चुनाव में 171 से अधिक सीटें जीतने की रणनीति के तहत काम कर रही है. कांग्रेस को इस चुनाव में कितनी सीटें मिलेंगी. यह फ़ैसला तो 3 दिसंबर के दिन होने वाली मतगणना के साथ होगा. लेकिन कांग्रेस का मानना है कि यह अभी से स्पष्ट हो गया है कि बीजेपी अपने जीवनकाल की सबसे बड़ी पराजय की तरफ़ तेज़ी से आगे बढ़ रही है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने नवरात्रि के पहले दिन 144 उम्मीदवारों की लिस्ट का कर दिया ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT