मुख्यमंत्री मोहन यादव नीति आयोग की बैठक में हुए शामिल, पीएम मोदी के साथ फोटो की क्यों हो रही इतनी चर्चा?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

पीएम मोदी से बातचीत करते सीएम मोहन और भजनलाल
पीएम मोदी से बातचीत करते सीएम मोहन और भजनलाल
social share
google news

MP News: केंद्र सरकार की नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए मोहन यादव भी दिल्ली पहुंचे थे. देश भर के मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक में भाग लिया. ऐसा कहा गया कि नीति आयोग की इस बैठक में मध्य प्रदेश को लेकर कुछ बड़ा फैसला हो सकता है. केंद्रीय बजट में मध्य प्रदेश को लेकर कोई खास प्रावधान नहीं आया था. हालांकि बाद में उसमें यह बात निकल कर सामने आई और यह भी कहा गया कि नीति आयोग की जब बैठक होगी तो राज्यों के लिए जो निर्धारण होगा. उसमें मध्य प्रदेश के खाते में या मध्य प्रदेश को काफी कुछ मिलेगा यही वजह कि मीटिंग में जाने से पहले मोहन यादव भी बड़े उत्साहित नजर आए.

मीटिंग से पहले क्या बोले सीएम मोहन

मीटिंग में शामिल होने से पहले सीएम मोहन यादव ने कहा "इस बात की प्रसन्नता यश्शवी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नीति आयोग की बैठक होने जा रही है. मैं स्वयं उसमें शामिल होने जा रहा हूं. जैसा कि हमने सबने देखा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जिस प्रकार से पूरे देश पर ध्यान दिया जा रहा है. दुनिया में भारत की इज्जत बढ़ी है. मध्य प्रदेश भी कदम से कदम मिलाकर के बढ़ना चाहता है. इसी कारण से मैं स्वयं भी मध्य प्रदेश की ओर से आज इस बैठक में शामिल हो रहा हूं. हमारे कई सारे अलग-अलग प्रकार के नवाचार भी हैं. कई काम हमने सरकार ने किए भी है. कई करने की संभावना भी है उम्मीद करते हैं. कि माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सभी कामों में सफलता पूर्वक आगे बढ़ेंगे.

मध्य प्रदेश से कौन कौन हुआ शामिल?

मध्य प्रदेश से मुख्य सचिव वीरा राणा समेत राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और उप राज्यपाल, पदेन एवं आमंत्रित सदस्य केंद्रीय मंत्री, नीति आयोग के उपाध्यक्ष और सदस्यों ने बैठक में भाग लिया. शासी परिषद की इस वर्ष की बैठक की थीम विकसित भारत 2047 थी. जिसमें वर्ष 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने में राज्यों की भूमिका और योगदान पर विस्तृत चर्चा हुई.

ADVERTISEMENT

बैठक के बाद सीएम मोहन की पीएम के साथ फोटो की चर्चा

नीति आयेाग की बैठक के बाद सीएम मोहन यादव और राजस्थान के मुख्मयंत्री भजनलाल शर्मा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक तस्वीर की खासी चर्चा हो रही है. जिसमें पीएम मोदी दोनों मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करते नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: MP: 7.5 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! रक्षाबंधन के पहले CM ने दिया ये तोहफा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT