MP की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन पर CM मोहन यादव देंगे ये बड़ा गिफ्ट, कल डलेंगे 250 रुपये

एमपी तक

ADVERTISEMENT

लाड़ली बहना योजना के तहत सीएम मोहन यादव ने बड़ा तोहफा दिया है.
ladli_behna_yojna
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

लाडली बहना को कल मिलेगा रक्षा बंधन का तोहफा

point

15वीं किस्त से पहले सीएम मोहन यादव देने जा रहे एक और सौगात

Great gift for Ladli Bahna: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार लाड़ली बहनों पर खासी मेहरबान नजर आ रही है. बीते दिन प्रदेश सरकार ने लाड़ली बहनों को बड़ा तोहफा देते हुए 450 रुपये में सिलेंडर देने का ऐलान किया था. तो वहीं आज सुबह सीएम मोहन यादव ने एक बार फिर बड़ा ऐलान कर दिया है. सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को सावन माह में 250 रूपये देने का ऐलान किया है. 

सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया साइड X पर लिखा " श्रावण माह में लाडली बहनों को "शगुन" मेरी लाडली बहनों के खाते में श्रावण माह में 1 अगस्त को रक्षाबंधन के ₹250 का "शगुन" डालने जा रहा हूं, ताकि प्रदेश की प्रत्येक लाडली बहन का #रक्षाबंधन का त्यौहार खुशियों से सजे."

लाड़ली बहनों को कल मिलेंगे 250 रूपये

आपको बता दें लाड़ली बहनों को पहले से ही 1250 रूपये की राशि हर माह दी जा रही है. इस माह रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए 250 रूपये अतिरिक्त दिए जाने का ऐलान सीएम मोहन ने किया है. सीएम मोहन के अनुसार कल यानि कि 1 अगस्त को लाड़ली बहनों के खातों में 250 रूपये की राशि भेज दी जाएगी. सीएम मोहन यादव का कहना है कि लाडली बहनों को ये अतिरिक्त राशि रक्षाबंधन पर्व पर साड़ी खरीदने के लिए दी जा रही है.  इसके साथ ही जो हर माह राशि दी जाती है उसे भी तय समय अनुसार डाला जाएगा. 

MP सरकार का बड़ा ऐलान, लाड़ली बहनों को 450 रुपये में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर

रक्षाबंधन से पहले बहनों की बल्ले-बल्ले

कैबिनेट बैठक की जानकारी देते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि लाडली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं को अब 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा, अभी गैस सिलेंडर 848 रुपए का है. जिसमें से 450 लाडली बहना को देना होगा. बाकी 398 रुपये सरकार देगी. इसके लिए 160 करोड़ का प्रावधान किया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इसके अलावा पीएम बीमा योजना के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का बीमा सरकार कराएगी, जिसकी प्रीमियम सरकार भरेगी. 2 लाख का बीमा जो मिलेगा. उसमें 1 लाख एक्सीडेंटल की स्थिति में मिलेगा. इससे 57 हजार से ज्यादा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें: MP में 40 लाख लाडली बहनों को 450 रुपये में सिलेंडर, सरकार पर आएगा 160 करोड़ का अतिरिक्त भार

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT