MP के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मियों के बराबर मिलेगा महंगाई भत्ता, CM शिवराज ने की घोषणा

ADVERTISEMENT

CM Shivraj Singh Chouhan
CM Shivraj Singh Chouhan
social share
google news

MP News: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है. कर्मचारी लंबे समय से मांग कर रहे थे कि उनको भी केंद्रीय कर्मचारियों के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलना चाहिए. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को इस मांग को पूरा करने का ऐलान कर दिया. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब मध्यप्रदेश के कर्मचारी भी केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता पा सकेंगे.

सीएम की घोषणा के अनुसार, जनवरी से जून तक महंगाई भत्ते का एरियर 3 समान किस्तों में कर्मचारियों को दिया जाएगा. 42% महंगाई भत्ता जुलाई माह के वेतन में जुड़कर मिलेगा जो कि अगस्त माह  से दिया जायेगा. छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी समानुपातिक वृद्धि होगी. 1 जुलाई 2023 तक सेवा के 35 वर्ष पूर्ण करने वाले कर्मचारियों को चतुर्थ समयमान वेतनमान मिलेगा.

इसी तरह छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी समानुपातिक वृद्धि होगी. 1 जुलाई 2023 तक सेवा के 35 वर्ष पूर्ण करने वाले कर्मचारियों को चतुर्थ समयमान वेतनमान दिया जाएगा. राज्य के कर्मचारी लंबे समय से इस मांग को सरकार से कर रहे थे. इसे लेकर कई प्रदर्शन कर्मचारी संगठनों द्वारा पूर्व में किए गए थे. जिसके बाद अब जाकर शिवराज सरकार ने कर्मचारियों की इस मांग को पूरा किया है.

सीएम बोले, हमारी सरकार कर्मचारी हितैषी
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस पूरे मामले पर कहा कि उनकी सरकार कर्मचारी हितैषी सरकार है. मैंने कर्मचारियों से वादा किया था कि हमारी सरकार राज्य के कर्मचारियों को भी केंद्र के समान महंगाई भत्ता देगी. आज मैं इसकी घोषणा कर रहा हूं कि राज्य के कर्मचारियों को केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा और ये जनवरी 2023 से लागू कर रहे हैं और इस वजह से जनवरी से जून तक तीन माह का एरियर समान किस्तों में कर्मचारियों को देंगे. महंगाई भत्ता लगकर बढ़ी ही सैलरी जुलाई माह में लगकर 1 अगस्त से मिलेगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंजीतू पटवारी CM शिवराज पर हुए फायर, बोले जिस विभाग का मंत्रालय इनके पास, वहीं होते हैं घोटाले

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT