दिग्विजय सिंह ने EVM के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर की याचिका, ईवीएम से वोटिंग पर फिर जताया संदेह!

धीरज शाह

ADVERTISEMENT

दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से ईवीएम की चर्चा छेड़ दी है.
digvijay_singh
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

दिग्विजय सिंह ईवीएम को लेकर याचिका दायर करने पहुंचे हाईकोर्ट

point

दिग्विजय सिंह ने ईवीएम से हुई वोटिंग को लेकर अविश्वास जताया

point

पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश में चल रहे पौधारोपण पर भी सवाल उठाये

Digvijay Singh on EVM: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए जो नतीजे आए थे, वह बहुत ही निराशाजनक रहे हैं. राजगढ़ से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को भी हार का मुंह देखना पड़ा था. अब एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने हार की समीक्षा की बात कही है. दिग्विजय सिंह ने ईवीएम से हुई वोटिंग को लेकर अविश्वास जताया. उन्होंने कहा, "आज मैं हाईकोर्ट में याचिका दायर कर रहा हूं, क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर जो अविश्वास है उसका जवाब नहीं चुनाव आयोग दे रहा है और नहीं सरकार." 

दिग्विजय सिंह ने कहा, "26 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट का जो आदेश आया है, उस फैसले को चुनाव आयोग ईमानदारी से अमल में नहीं ला रहा है. इसके अलावा ऐसे कई मुद्दे हैं, जिसके आधार पर मंगलवार को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में याचिका दायर कर रहा हूं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह हमारा हक बनता है, यह जानने का भी कि हम जिसे वोट दे रहे हैं. वह उसे ही जाना चाहिए और उसकी पूरी गिनती होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इलेक्शन फेयर एंड ट्रांसपेरेंट होने चाहिए जो कि नहीं हुआ, यही वजह है कि इन सभी बिंदुओं को लेकर हाईकोर्ट में आज दायर किया जा रहा है."

पौधरोपण जैसे कार्यक्रमों में केंद्रीय मंत्री अमित शाह को बुलाते हैं: दिग्विजय

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह नए प्रदेश में चल रहे पौधारोपण पर भी सवाल उठाये. इसमें भ्रष्टाचार होने की बात कही है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा- "एक तरफ प्रदेश सरकार पेड़ कटवा रही है. दूसरी तरफ पौधारोपण जैसे कार्यक्रम कर रही है. इसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ प्रदेश मुख्यमंत्री और उनके मंत्री भी शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार का पौधा रोपण अभियान रिकॉर्ड बनाने के लिए पौधे लगवाना, गड्डे  करवाना और फिर भ्रष्टाचार करने तक सीमित रह गया है."

दिग्विजय सिंह ने कहा, "₹20 का गद्दा और ₹30 का पौधा अनुमान एक पौधा लगाने में ₹50 खर्च मध्य प्रदेश सरकार कर रही है. ऐसे में समझा जा सकता है कि जब पूरे प्रदेश में पौधारोपण हो रहा है तो फिर कितने करोड रुपये का खर्च हो रहा है. और सरकार क्या इसकी गारंटी लेगी कि यह पौधे जो करोड रुपए खर्च करके लगाए जा रहे हैं. उसमें कितने प्रतिशत पौधे ही जीवित रहेंगे."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें:छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा में जीत का जश्न मनाएंगे CM मोहन यादव, क्या कमलेश शाह को मंत्री बनाने का करेंगे ऐलान?

इन्वेस्टर्स समिट महज फोन एक्सचेंज करने का जरिया बना: दिग्विजय

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में 20 जुलाई को डीजल इंडस्ट्री कंप्लेंट आयोजित की जा रही है जिसकी समीक्षा मुख्यमंत्री मोहन यादव लगातार कर रहे हैं इस कार्यक्रम पर भी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में परसेंटेज ऑफ इन्वेस्टमेंट महज 7% ही है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में होने वाली इन्वेस्टर समिट सिर्फ फोन एक्सचेंज करना और भाईचारा स्थापित करने तक ही सीमित रह जाएगा. जैसाकि पहले भी हुआ है. इन्वेस्टर मीट के दौरान बड़े-बड़े अधिकारी और निवेशक या उद्योगपति आपस में अपने संबंधों को मजबूत करते हैं लेकिन इसमें नहीं उद्यमियों का कुछ होता है और ना ही प्रदेश की जनता को रोजगार मिलता है.

ये भी पढ़ें: जीतू पटवारी से खफा हैं कांग्रेस विधायक? पार्टी के दिग्गज नेता ने खोला PCC चीफ के खिलाफ मोर्चा, लगाए गंभीर आरोप

ADVERTISEMENT

बीजेपी जनसेवा नहीं धन सेवा के लिए आती है: पूर्व सीएम

भाजपा पर निशाना साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा, "भारतीय जनता पार्टी राजनीति में जन सेवा नहीं बल्कि धन सेवा के लिए आती है. और इसका जीता जागता उदाहरण अयोध्या का है, जहां पर की हाल ही में बीजेपी के नेताओं ने करोड़ों अरबों रुपए की जमीन खरीदी है. इतना ही नहीं मंदिर निर्माण के दौरान कई लोगों के मकान भी तोड़े गए हैं, लेकिन उन्हें मुआवजा नहीं मिला. इतना ही नहीं मध्य प्रदेश में जो भी काम होते हैं उसमें बीजेपी के हर नेताओं का पार्टनरशिप होता है."

ADVERTISEMENT

मणिपुर में सिविर वार के हालत बने, राहुल गांधी डटे हैं: दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी देश के हर जगह में जाकर जनता से सीधा संवाद भी कर रहे हैं. मणिपुर में सिविल वर के हालात बने हैं, जहां पर की राहुल गांधी लगातार डटे हुए हैं. ऐसे में अब देश के प्रधानमंत्री को जब वहां जाने की जरूरत थी, तो वह वहां न जाकर विदेशों में घूम रहे हैं.

ये भी पढ़ें: MP By-Poll: मध्य प्रदेश की इन 3 सीटों पर होगा कड़ा मुकाबला, शिवराज की बुधनी सीट पर BJP किसे बनाएगी प्रत्याशी?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT