क्या सिंधिया ने कर दिया बड़ा खेल? सीएम मोहन यादव को पीछे कर खुद किया अमित शाह का स्वागत-सत्कार

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

Amit Shah Gwalior Tour, Jyotiraditya Scindia, MP News, MP Politics, Lok Sabha Elections 2024
Amit Shah Gwalior Tour, Jyotiraditya Scindia, MP News, MP Politics, Lok Sabha Elections 2024
social share
google news

Jyotiraditya Scindia: अमित शाह ग्वालियर दौरे पर हैं. ग्वालियर के एक निजी होटल में इस समय अमित शाह ग्वालियर-चंबल क्लस्टर के 400 से अधिक नेताओं की मीटिंग ले रहे हैं. लेकिन इस मीटिंग से पहले सिंधिया ने अपने मजबूत स्थिति दर्ज करा दी है. दरअसल ग्वालियर पहुंचने पर अमित शाह का स्वागत-सत्कार से लेकर नेताओं और अधिकारियों से परिचय कराने का पूरा काम खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया. इस दौरान सीएम मोहन यादव हों या बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा दोनों ही एक तरफ साइड में खड़े रहे और अमित शाह को हाथ जोड़कर प्रणाम करते रहे.

लेकिन इस दौरान सिंधिया ही अमित शाह को साथ लेकर चलते रहे और सभी से परिचय भी कराते रहे. एक तरह से उन्होंने ग्वालियर-चंबल के नेताओं के बीच संदेश दे दिया कि अमित शाह के नजदीक सिंधिया काफी पहुंच चुके हैं. जाहिर है कि सिंधिया आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी अपना दम-खम दिखाने की कोशिश कर रहे हैं.

सिंधिया ग्वालियर या फिर गुना-शिवपुरी की अपनी परंपरागत सीट से लोकसभा के लिए टिकट चाहते हैं और पार्टी के अंदर वे इसको लेकर मैसेज भी दे चुके हैं. जाहिर है कि ऐसे में सिंधिया का वजन दिखना भी जरूरी है जो अमित शाह के ग्वालियर दौरे के दौरान देखने को भी मिला है. अमित शाह ने भी सिंधिया को लेकर पॉजीटिव रुख दिखाया है. ऐसे में लग रहा है कि सिंधिया ने ग्वालियर-चंबल के दूसरे अन्य नेताओं को काफी पीछे छोड़ दिया है. हालांकि ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की बैठक लगातार जारी है.

Amit Shah Gwalior Tour
ग्वालियर में चल रही है बीजेपी की बड़ी बैठक. फोटो: एमपी तक

सिंधिया को नजरअंदाज नहीं कर सकती बीजेपी

बीजेपी को भी यदि मध्यप्रदेश में 29 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य पाना है तो वे भी सिंधिया को नजरअंदाज नहीं कर सकती है. विधानसभा चुनाव में भी ग्वालियर-चंबल की अधिकांश सीटें बीजेपी जीतकर आई है और उसके पीछे बड़ा कारण सिंधिया हैं. सिंधिया ने विधानसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया था, क्योंकि वे लोकसभा चुनाव लड़कर केंद्र की राजनीति करना चाहते हैं. ऐसे में सिंधिया पिछले काफी समय से गुना-शिवपुरी और ग्वालियर लोकसभा सीट का दौरा कर रहे हैं और कई कार्यक्रमों में सक्रियता बढ़ा रहे हैं. सूत्र बता रहे हैं कि अमित शाह के इस दौरे के दौरान सिंधिया का ग्वालियर या गुना-शिवपुरी में से किसी एक सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ना भी तय कर दिया जाएगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- सिंधिया समर्थक इस पूर्व मंत्री ने क्यों कहा, “सांसद केपी यादव ने नहीं किया अक्लमंदी का काम”

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT