सीएम मोहन यादव के पास कई सारी डिमांड लेकर पहुंच गए ज्योतिरादित्य सिंधिया, जानें कौन सी मांगों पर हुई चर्चा

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Union Telecom Minister Jyotiraditya Scindia
Union Telecom Minister Jyotiraditya Scindia
social share
google news

Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को भोपाल पहुंच गए और सीधे वे सीएम मोहन यादव से मिलने पहुंचे जहां पर वे अपने साथ कई सारी मांगों की सूची लेकर सीएम से मिलने पहुंचे थे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए मुख्यमंत्री से मांग की है. सिंधिया ने हवाई अड्डा निर्माण से लेकर जिला अस्पताल को अपडेट करने की डिमांड की है. गुना को भले ही बजट में कुछ खास न मिल पाया हो लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार क्षेत्र के विकास के लिए प्रयासरत हैं.

सिंधिया ने ग्वालियर चंबल के विकास के लिए जल्द से जल्द राशि स्वीकृत करने की मांग की है. बताया जा रहा है कि सिंधिया ने सीएम मोहन यादव से बंद कमरे में दो घंटे तक मुलाकात की है. इन दो घंटे में सिंधिया ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की विभिन्न योजनाओं की पूर्ति के लिए सीएम से मांग करते रहे. सीएम ने भी सिंधिया को भरोसा दिया है कि ग्वालियर-चंबल संभाग की अधिकतर मांगों को पूरा किया जाएगा.

ज्योतिरादित्य सिंधिया सिर्फ एक दिन के दौरे पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे थे. भोपाल पहुंचते ही वे सीधे सीएम मोहन यादव से मिलने पहुंचे. जहां सीएम मोहन यादव ने उनका स्वागत किया. इसके बाद दोनों के बीच दो घंटे तक बातचीत चलती रही. काफी देर तक हुई इस बातचीत में दोनों ने कई विकास कार्यों को लेकर चर्चा की.

सिंधिया ने इन मांगों को लेकर सीएम मोहन यादव से की चर्चा

- ग्वालियर में पानी की समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए चंबल नदी से पानी लाने का कार्य किया जा रहा है. इसके लिए शेष राशि रू 372 करोड़ उपलब्ध कराने का सिंधिया ने अनुरोध किया.
- ग्वालियर में अंबेडकर स्मारक के द्वितीय चरण लिए रू 12 करोड़ की स्वीकृति एवं आवंटन पर जोर दिया. इस चरण में बाबा अंबेडकर को समर्पित डिजिटल लाइब्रेरी, लाइट एंड साउंड शो एवम आम जनता के लिए अनेक सुविधाओं का निर्माण किया जाना है.
- गुना और शिवपुरी में हवाईअड्डा बनाने पर भी चर्चा हुई. सिंधिया ने कहा इस काम को राज्य सरकार के सहयोग से जल्दी से जल्दी पूरा करेंगे.
- गुना जिला अस्पताल को 400 बिस्तर से 600 बिस्तर बनाने की मांग को भी सिंधिया ने मुख्यमंत्री के समक्ष रखा.
- अशोकनगर में नवीन एग्रीकल्चर कॉलेज की स्वीकृति और इसके बजट आवंटन पर भी सिंधिया ने जोर दिया.
- साथ ही गुना के तात्या टोपे विश्वविद्यालय में नवीन भवन निर्माण एवम स्टाफ की नियुक्ति के लिए बजट आवंटन के लिए भी सिंधिया ने मुख्यमंत्री से बात की.
- ग्वालियर में औद्योगिक निवेश लाने के विषय पर भी चर्चा हुई. इसके साथ ही सिंधिया ने संभाग के विकास से जुड़े अनेक मुद्दों पर चर्चा की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संसद में कर दिया ये बड़ा ऐलान, किसानों को दे दी बड़ी साैगात

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT