कैलाश विजयवर्गीय ने दिया इस बड़े पद से इस्तीफा, बेटे आकाश को सौंपी जिम्मेदारी

ADVERTISEMENT

Indore News, CM Mohan Cabinet, Kailash Vijayvargiya, Cabinet Minister Indore, VIDEO News, Clean City Indore, MP News Update, Indore News Update
Indore News, CM Mohan Cabinet, Kailash Vijayvargiya, Cabinet Minister Indore, VIDEO News, Clean City Indore, MP News Update, Indore News Update
social share
google news

Indore News: बीजेपी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके बेटे और इंदौर-3 से पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय (Akash vijayvargiya)को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. आकाश विजयवर्गीय को इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया है. आकाश विजयवर्गीय को इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है.

शनिवार को हुई एसोसिएशन की बैठक में कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया. कैलाश विजयवर्गीय ने ही इस्तीफा देने के बाद एसोसिएशन के नए अध्यक्ष पद के लिए बेटे आकाश विजयवर्गीय के नाम का प्रस्ताव रखा था. सदस्यों ने निर्विरोध आकाश के नाम पर मुहर लगा दी. बता दें कि कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सात बार इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं.

टिकट काटकर मिला था विजयवर्गीय को मौका

विधानसभा चुनाव 2023 में कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 से टिकट दिया गया था, वहीं इंदौर-3 से विधायक रहे आकाश विजयवर्गीय का टिकट काट दिया गया था. कई लोगों कैलाश विजयवर्गीय पर बेटे का राजनीतिक करियर खराब करने के आरोप लगाए थे. अब कैलाश विजयवर्गीय के कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद उनके बेटे को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

निक्कमे आदमी को बनाने से क्या मतलब

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मुझे फिर से अध्यक्ष बनने में तकलीफ नहीं है, लेकिन ऐसे निक्कमे आदमी को फिर से अध्यक्ष बनाने से क्या मतलब? आप लोग संगठन का भला चाहते हो तो फिर से विचार कर लो. मैं साल में एक बार आता हूं, मेरा कोई योगदान नहीं रहता. उन्होंने कहा कि सभी की इच्छा थी कि आकाश अध्यक्ष बने, इसलिए मैंने उनका नाम प्रस्तावित किया. विजयवर्गीय ने कहा कि मुझे अपने कार्यकाल से संतोष है, लेकिन संतुष्टि नहीं है. काफी अच्छी प्रगति की है. रणजी ट्राफी में आधी टीम हमारी होती है, इंडिया टीम में हमारे खिलाड़ी खेल रहे हैं, अभी और मेहनत करने की जरुरत है.

ADVERTISEMENT

इंदौर-3 में जीत दिलाई

विधान सभा चुनाव में कैलाश विजयवर्गीय को विधानसभा क्षेत्र से जीत दिलवाने की जिम्मेदारी आकाश विजयवर्गीय ने संभाली थी. वहीं इंदौर-3 विधानसभा के भाजपा प्रत्यासी गोलू शुक्ला को विजय दिलाने के लिए आकाश ने 14 दिनों तक कड़ी मेहनत की थी, गोलू शुक्ला की जीत का श्रेय भी आकाश को ही दिया गया था.

ये भी पढ़ें: CM मोहन यादव की सरकार का एक महीना हुआ पूरा, कैसा रहा अब तक का कार्यकाल, जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT