चौथी बार BJP महामंत्री बनने पर कैलाश विजयवर्गीय ने क्यों कहा, ‘नड्डा कुछ और बनाना चाहते थे’

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

kailash vijayavargiya , MP News, Madhya Pradesh Kailash Vijayvargiya MP Assembly election PM Modi Sanjay Shukla Indore 1 Assembly
kailash vijayavargiya , MP News, Madhya Pradesh Kailash Vijayvargiya MP Assembly election PM Modi Sanjay Shukla Indore 1 Assembly
social share
google news

MP Election 2023: भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayavargiya) को चौथी बार भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की टीम का हिस्सा बनाया गया है. चौथी बार महामंत्री बनने पर विजयवर्गीय ने खुशी जाहिर की. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) का महामंत्री बनना एक कार्यकर्ता के लिए बड़े सम्मान की बात है . इस दौरान विजयवर्गीय ने कहा कि जेपी नड्डा उन्हें कुछ और बनाना चाहते थे.

भाजपा संगठन ने एक बार फिर कैलाश विजयवर्गीय पर भरोसा जताया है. उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों (Assemby Elections) में राष्ट्रीय महामंत्री की कमान सौंपी गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्यप्रदेश में अपनी अधिकतर टीम को ज्यों का त्यों ही रखा है. जिसमें कैलाश विजयवर्गीय को फिर से राष्ट्रीय महामंत्री और सौदान सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया, वहीं इसके साथ ओमप्रकाश ध्रुवे भी सचिव पद पर पहले की तरह जिम्मेदारी दी गई है.

आपको कुछ और बनाना चाहता था…

चौथी बार राष्ट्रीय महामंत्री बनने पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जो सम्मान मुझे चौथी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया है उसके लिए खुद फोन लगाकर धन्यवाद दिया. जिस पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जेपी नड्डा ने कहा कि वैसे तो मैं आपको बनाना कुछ और चाहता था, लेकिन ठीक है महामंत्री बना दिए हैं. उन्होंने कहा कि पिछली बार हम चुनाव में चूक हुई थी और हम और कॉन्फिडेंस में थे. इस बार हमने कतई और कॉन्फिडेंस नहीं है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अन्य दलों को महामंत्रियों में अंतर

कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का महामंत्री और अन्य दलों के महामंत्री में बहुत अंतर है. उन्होंने कहा कि अन्य दलों के महामंत्रियों के दलों की संख्या इतनी अधिक होती कि वह एक दूसरे को नहीं पहचान पाते हैं, जिसमें सवा सौ राष्ट्रीय महामंत्री होते हैं. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस में 5000 की प्रदेश कार्यसमिति बनाई जाती है, वास्तव में पदाधिकारी एक दूसरे को नहीं पहचान पाते हैं. भाजपा में 8 महामंत्री हैं और सभी के कार्य बंटे हुए हैं.

शाह के कार्यक्रम को लेकर कही बड़ी बात

इंदौर में भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह द्वारा बूथ स्तर के कार्यकर्ता सम्मेलन किया जा रहा है. इसे लेकर राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा गया कि 72 घंटे पहले ही कार्यक्रम तय हुआ था और इसके लिए इंदौर संभाग के बूथ स्तर के तमाम कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे. जिसका आंकड़ा 50 हजार से पार होगा. वहीं उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा का एजेंडा एक है परिवारवाद भाजपा में नहीं होगा. 2023 में भाजपा 160 सीटों से भी ज्यादा जीतेगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Election: एक ही दिन में दो दिग्गजों की बड़ी रैलियां, आमने-सामने होंगे कन्हैया कुमार-अमित शाह, पढ़े इसके सियासी मायने

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT