शिवपुरी सीट को लेकर कांग्रेस में कमलनाथ-दिग्विजय में संग्राम, बदल सकता है उम्मीदवार का नाम?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Shivpuri Assembly Seat, Kamal Nath, Digvijay Singh, MP Congress, MP Election 2023
Shivpuri Assembly Seat, Kamal Nath, Digvijay Singh, MP Congress, MP Election 2023
social share
google news

MP Election 2023: शिवपुरी विधानसभा सीट ने कांग्रेस पार्टी के अंदर विवाद को जन्म दे दिया है. कांग्रेस की पहली सूची में 144 सीट पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है, जिसमें से शिवपुरी सीट भी एक है. कांग्रेस की सूची में इस सीट पर केपी सिंह को टिकट दिया गया है. अब केपी सिंह को शिवपुरी से टिकट देने के मामले में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच मतभेद उभरकर सामने आ गए हैं.

शिवपुरी सीट से वीरेंद्र रघुवंशी टिकट मांग रहे थे. ये कोलारस से सिटिंग विधायक हैं और बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. यह तय माना जा रहा था कि शिवपुरी सीट पर वीरेंद्र रघुवंशी को ही टिकट दिया जाएगा लेकिन टिकट दे दिया गया केपी सिंह को जो बीते कई सालों से पिछोर विधानसभा सीट से लगातार चुनाव लड़ते और जीतते आ रहे हैं.

दिलचस्प बात तब सामने आई, जब वीरेंद्र रघुवंशी के समर्थक इस मामले को लेकर नाराजगी जताने कमलनाथ के पास पहुंच गए और कमलनाथ ने कहा कि उनको खुद हैरानी है कि शिवपुरी सीट से केपी सिंह को टिकट मिल गया. जबकि वे खुद भी वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट देना चाहते थे. कमलनाथ ने यहां तक कहा कि इस घटना की वजह से वे वीरेंद्र रघुवंशी के सामने शर्मिंदा हुए हैं और इस पूरे मामले के लिए जिम्मेदार दिग्विजय सिंह हैं. इसके बाद ही कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा था कि इस मामले के लिए वे दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़े और दिनभर यह मामला मीडिया की सुर्खिया बना.

दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हुई चर्चा

दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शिवपुरी सीट को लेकर चर्चा हुई है. कांग्रेस से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि बैठक में कमलनाथ ने शिवपुरी सीट पर वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट देने की सिफारिश की है और केपी सिंह को वापस पिछोर सीट से ही टिकट देने की बात कही है. बैठक में दिग्विजय सिंह ने भी इस मामले को लेकर अपनी राय रखी है. अब देखना होगा कि कांग्रेस की जो दूसरी सूची जारी होगी, उसमें शिवपुरी सीट में किसी तरह का बदलाव होता है या नहीं.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: CEC ने 86 उम्मीदवारों के नामों पर लगाई मुहर, जल्द जारी होगी लिस्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT