मरहूम शायर राहत इंदौरी की पत्नी अंजुम रहबर ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’, नरोत्तम के इस साथी ने भी छोड़ी BJP

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Rahat Indori Narottam Mishra MP Congress MP BJP MP Politics
Rahat Indori Narottam Mishra MP Congress MP BJP MP Politics
social share
google news

MP Politics: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है. उससे पहले कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे के वफादार साथियों को तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. रविवार को कमलनाथ ने मशहूर शायर रहे मरहूम राहत इंदौरी की पत्नी अंजुम रहबर को कांग्रेस पार्टी में शामिल कराया तो वहीं नरोत्तम मिश्रा के कभी खास साथी रहे अवधेश नायक को भी कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिला दी.

बताया जा रहा है कि अवधेश नायक नरोत्तम मिश्रा के पुराने साथी रहे हैं और एक बार 2003 में बीजेपी के टिकट पर तो दूसरी बार 2008 में उमा भारती की पार्टी जनशक्ति पार्टी के टिकट पर दतिया सीट से चुनाव भी लड़ चुके हैं. हालांकि दोनो बाद अवधेश नायक को हार मिली लेकिन वोट काफी हासिल किए थे.

इसके बाद इस सीट पर नरोत्तम मिश्रा को ही बीजेपी की तरफ से टिकट मिलने लगा. तब से लगाातर नरोत्तम मिश्रा ही दतिया सीट से चुनाव जीतकर आ रहे हैं. ऐसे में नरोत्तम मिश्रा को आगामी विधानसभा चुनाव में कड़ी टक्कर देने की योजना कांग्रेस ने तैयार की है और इसी के तहत नरोत्तम के पुराने साथी रहे अवधेश नायक को कमलनाथ ने बीजेपी से तोड़कर कांग्रेस में ले आए. अवधेश नायक ने भी 250 गाड़ियों के काफिले के साथ भोपाल आकर कांग्रेस की सदस्यता ली.

राहत इंदौरी की पत्नी को भी कांग्रेस में शामिल कराया

राहत इंदौर की पत्नी अंजुम रहबर भी शायर हैं. शायर अंजुम रहबर का कहना है कि उन्होंने कमलनाथ के नेतृत्व से प्रभावित होकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली है. उन्होंने कहा कि, मैं देश सेवा के लिए राजनीति में आई हूँ. उन्होंने कहा कि, बिजली-पानी हमारा मुद्दा है, खेती-बाड़ी हमारा मुद्दा है, सिर्फ वादों से पेट भरना नहीं रोजी रोटी की उपलब्धता कराना ही हमारा मकसद होगा. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस पार्टी में मुझे हिंदुस्तान की हकीकत दिखती है. मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहती लेकिन पार्टी मौका देगी तो मैं मना नहीं करूँगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंकमलनाथ ने दिया CM शिवराज को कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर, लेकिन लगा दी ये शर्तें

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT