mptak
Search Icon

Mohan Cabinet Expansion: कांग्रेस के बागियों को BJP देगी बड़ा तोहफा! इन नेताओं को कैबिनेट में मिलेगी जगह?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मोहन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा तेज
मोहन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा तेज
social share
google news

Mohan Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र से पहले प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा तेज हो चली है. ऐसा इसलिए क्योंकि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेसी विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था. जिनको लेकर ऐसा माना जा रहा है कि मोहन सरकार अपने पहले कैबिनेट विस्तार में उनको जगह दे सकती है. इसके साथ ही कई और नामों को लेकर चर्चा है. आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में कि किन नामों को लेकर चर्चा हो रही है. 

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा लगातार दिल्ली आ रहे हैं. इसके पीछे की वजह कैबिनेट विस्तार को माना जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि लोकसभा चुनाव के समय प्रदेश की अमरवाड़ा और बीना विधानसभा सीट से विधायकों कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था,  लेकिन अभी तक दोनों ही विधायकों द्वारा इस्तीफा नहीं दिया गया है. इसके पीछे कोई मंत्रिमंडल विस्तार वजह मानी जा रही है. 

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा तेज

दरअसल इस बार फिर से मोहन कैबिनेट के विस्तार की अटकले तेज हो गई हैं. अमरवाड़ा उपचुनाव जो कि आने वाली 10 जुलाई को होने वाला है. संभावना जताई जा रही है. कि उपचुनाव के बाद कैबिनेट विस्तार कभी भी हो सकता है. बता दें कि अभी मोहन कैबिनेट में चार जगह रिक्त है. वहीं अभी मुख्यमंत्री समेत कैबिनेट में 30 विधायक हैं. जानकारी के मुताबिक अगला कैबिनेट विस्तार हुआ तो एमपी में मंत्रियों की संख्या 34 तक हो सकती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

खास बात यह है कि अगले विस्तार में चार लोगों को कैबिनेट में एडजस्ट करने की भी संभावना है. जिसमें कांग्रेस से बीजेपी में आए दो चेहरों को भी जगह मिल सकती है. इनमें रामनिवास रावत और कमलेश शाह यह दो चेहरों को मोहन कैबिनेट में जगह मिलने की संभाव भावना जताई जा रही है. इन दो चेहरों ने कांग्रेस का चुनाव में बड़ा नुकसान भी किया. छिंदवाड़ा और श्योपुर के क्षेत्र में कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ था. माना जा रहा है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने का तोहफा इन दो विधायकों को कैबिनेट में लाकर बीजेपी दे सकती है.

ये भी पढ़ें: MP Politics: प्रदेश कांग्रेस की बड़ी बैठक आज, कई दिग्गजों के राजनीतिक भविष्य पर होगा फैसला

ADVERTISEMENT

कांग्रेस का नुकसान करने का मिलेगा फायदा

राम निवास रावत समेत कुछ कांग्रेस से आए विधायकों ने इस्तीफा नहीं दिया है उन्हें यह भी डर है कि कहीं कुछ खेला ना हो जाए. विधायकी भी जाए और पार्टी से भी बाहर हो जाएं. यही वजह है कि कैबिनेट में शामिल होने के बाद रामनिवास रावत विधायकी से इस्तीफा देंगे. इसके बाद वहां उपचुनाव होगा वहीं अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह ने लोकसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दे दिया था. शाह बीजेपी में शामिल हो गए थे.

ADVERTISEMENT

उनके बीजेपी में आने के बाद अमरवाड़ा में उपचुनाव की घोषणा हो गई. बीजेपी ने कमलेश शाह को अमरवाड़ा से टिकट दिया अमरवाड़ा में 10 जुलाई को वोटिंग होनी है. फिलहाल दोनों ही सीट बीजेपी निकालने में कामयाब होती है तो कमलेश शाह और रामनिवास रावत को मंत्रिमंडल में जगह मिलना तय माना जा रहा है.

सीनियर लीडर भी लाइन में

मोहन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के बागियों के साथ ही बीजेपी के सीनियर लीडर जो लगातार खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. उनका नंबर भी इन विस्तार में लग सकता है. हालांकि ऐसा हुआ भी तो ज्यादा से ज्यादा 2 विधायकों को मंत्रीमंडल में जगह मिल सकती है. जबकि कई सीनियर विधायक मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर आस लगाए बैठे हुए हैं. अब देखना होगा कि भारतीय जतना पार्टी अपने पुराने नेताओं को मौका देती है या फिर बागियों का ही बोलबाला देखने को मिलता है. 

ये भी पढ़ें: Amarwara By Election: अमरवाड़ा से BJP प्रत्याशी पर जीतू पटवारी का विवादित बयान! बोले- वो शराब...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT