Mohan Cabinet Expansion: आज मोहन सरकार का दूसरा मंत्रिमंडल विस्तार? CM मोहन ने राज्यपाल को सौंपी मंत्रियों की लिस्ट?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Mohan Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश में मोहन कैबिनेट का दूसरा विस्तार लगभग तय माना जा रहा है. रविवार को सीएम मोहन यादव राज्यपाल मंगूभाई पटेल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे. इस मुलाकात के संकेत इस बात से जोड़कर देखे जा रहे हैं कि सीएम ने नए मंत्रियों की लिस्ट राज्यपाल को सौंप दी है. चर्चा ये भी है कि आज मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. 

मंत्रियों की रेस में ये 2 नाम सबसे आगे

आपको बता दें मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट के बीच दो नाम सबसे तेजी से उभरे हैं. इनमें कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए रामनिवास रावत का नाम सबसे आगे है. कहा जा रहा है कि रामनिवास रावत का मंत्री बनना लगभग तय है और सीएम की इस मुलाकात के बाद कहा यह भी जा रहा है कि मंत्रियों के नाम की जो लिस्ट सौंपी गई है उनमें रामनिवास रावत का नाम सबसे ऊपर है.  कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कमलेश शाह के नाम की भी चर्चा है. हालांकि उपचुनाव जीतने से पहले उन्हें मंत्री बनाया जाएगा या नहीं, ये बड़ा सवाल है.

पुराने दिग्गजों को मिलेगी जगह? 

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में 34 मंत्री बनाए जा सकते हैं. जिनमें से फिलहाल 30 मंत्री पद भरे हुए हैं, यानी कि मंत्रियों के 4 पद खाली हैं. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. वहीं बीजेपी में काफी समय से इंतजार कर रहे पुराने दिग्गजों को भी जगह दी जा सकती है. देखना होगा कि दिग्गजों का इंतजार खत्म होगा या नहीं? क्या उनको मंत्री बनाया जाएगा या वह अभी भी इंतजार करेंगे. 

ADVERTISEMENT

फिलहाल 4 मंत्री पद खाली हैं, लेकिन दिलचस्प होगा कि मोहन मंत्रिमंडल के इस विस्तार में दो विधायकों को शपथ दिलाई जाती है या चार लोगों को मंत्री बनने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Mohan Cabinet Expansion: मोहन मंत्रिमंडल का विस्तार कल! इन चेहरों को मिल सकती है जगह

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT