mptak
Search Icon

MP budget session: नर्सिंग घोटाले को लेकर सड़क से सदन तक विपक्ष के विरोध से कैसे निपटेगी सरकार? ये है सत्ता पक्ष का प्लान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

नर्सिंग घोटाले पर सत्ता पक्ष का प्लान
नर्सिंग घोटाले पर सत्ता पक्ष का प्लान
social share
google news

Madhya Pradesh Assembly Session: मध्य प्रदेश विधानसभा का सत्र कल से शुरू हुआ है. पहला ही दिन काफी हंगामेदार रहा, यही कारण है कि विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कल ही अगले दिन के लिए विधानसभा स्थगित कर दी थी. कांग्रेस नर्सिंग घोटालों समेत कई मामलों पर बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश की, जिसका खामियाजा ये हुआ कि विधानसभा सत्र ही स्थगित कर दिया गया. 

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायकों ने नर्सिंग घोटाले को लेकर स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की मांग रखी थी. विपक्ष की मांग पर स्पीकर नरेन्द्र सिंह तोमर ने मंगलवार को नियम के तहत चर्चा कराने का आश्वासन दिया था. स्पीकर ने नर्सिंग घोटाले के मामले को ध्यानाकर्षण में शामिल किया है. इस पर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल जवाब देंगे.

मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल

नर्सिंग घोटाले की गूंज अब विधानसभा में सुनाई दे रही है. बीते दिन कांग्रेस विधायक एप्रिन पहनकर विधानसभा पहुंचे थे. यहां नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत कांग्रेस ने तमाम विधायकों ने गांधी प्रतिमा के सामने पूर्व चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ नारेबाजी की थी. इसके साथ ही कांग्रेस विधायकों ने मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे समेत उन्हें बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें:'300 करोड़ की हुई वसूली..' नर्सिंग घोटाले पर सदन में जमकर हंगामा, विपक्ष की मांग- मंत्री सारंग को करें बर्खास्त

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

300 करोड़ की वसूली का आरोप

विधानसभा सत्र के दौरान विपक्ष के विधायक विधानसभा परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया. नर्सिंग घोटाले को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को बर्खास्त करने की मांग की गई. नेता प्रतिपक्ष सिंघार ने कहा कि नर्सिंग घोटाले में 300 करोड़ की वसूली हुई है.

मोहन सरकार का तीसरा सत्र

आपको बता दें कि 1 जुलाई से शुरू हो रहा सत्र मौजूदा सरकार का तीसरा सत्र है. इससे पहले दो सत्र हो चुके हैं. सीएम मोहन यादव सरकार का दूसरा सत्र 7 फरवरी 2024 से 14 फरवरी 2024 तक चला था. फिलहाल विपक्ष ने सत्र के पहले दिन ही नर्सिंग घोटाले को लेकर जमकर हंगामा शुरू कर दिया है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Rahul vs Shivraj: संसद में किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी पर भड़के शिवराज, पहली बार सदन में दिखे गुस्सा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT