क्या एक बार फिर से अजय सिंह राहुल बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष? जानें क्यों उठ रहे ये सवाल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp election 2023, mp election result 2023, churhat vidhan sabha news, mp election update, ajay singh rahul, shardendu tiwari, mp news, mp hindi news
mp election 2023, mp election result 2023, churhat vidhan sabha news, mp election update, ajay singh rahul, shardendu tiwari, mp news, mp hindi news
social share
google news

churhat Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणाम सामने आ चुके हैं. इस चुनाव में बीजेपी का एकतरफा जादू चला है, जिसके कारण कांग्रेस के कई किले ढह गए हैं. लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस ने अपने कई पुराने किले भी वापस ले लिए हैं. उन्हीं में से एक सीधी जिले की चुरहट विधानसभा सीट है. यहां शुरूआत से ही कांटे का मुकाबला देखा जा रहा था, ऐसा इसलिए क्योंकि सुबह से बीजेपी सरतेंदू तिवारी प्रत्याशी लीड बनाए हुए था. लेकिन अंतिम परिणामों ने सबको चौंका कर रख दिया.

शाम होते कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह राहुल ने वापसी की, जिसके बाद लगातार वे अपनी लीड बढ़ाते रहे. यही कारण है कि अंतिम परिणाम में चुरहट में अजय सिंह राहुल भैया ने जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस की हार के बाद भी राहुल सिंह ने तगड़ी जीत पाई है. उन्होंने 2018 की की कसर को पूरा कर लिया है. उनके बाद दूसरे नंबर पर बीजेपी के सरतेंदू तिवारी हैं. तीसरे नंबर पर तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्ट के गोविंद मिश्रा रहे.

जीत के बाद क्या बोले राहुल

अजय सिंह राहुल ने कहा कि बावजूद इसके मतदाताओं ने बीजेपी को इतना बड़ा जन आधार कैसे दिया है. यह समझ से परे हैं, इसके लिए कांग्रेस चिंतन करेगी. हालांकि कांग्रेस की कई बड़े दिग्गजों को भी हार का सामना करना पड़ा है. इन सवालों पर अजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस अब चिंतन और मंथन करेगी कि आखिरकार कहां चूक हो गई है. अब सवाल फिर उठने लगा है कि अजय सिंह राहुल पहले भी नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं, तो क्या इस बार भी मध्य प्रदेश में अजय सिंह राहुल नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा सकते हैं? इस सवाल का जवाब मध्य प्रदेश की जनता ढूंढ रही है.

पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजे

2018 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो चुरहट सीट पर कुल 22 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला था. लेकिन बीजेपी के शरदेंदु तिवारी ने चुनाव में जीत हासिल की. शरदेंदु तिवारी को 71,909 वोट मिले तो कांग्रेस के अजय अर्जुन सिंह के खाते में 65,507 वोट आए. यहां पर मुकाबला बेहद कांटे का रहा और बीजेपी ने 6,402 मतों के अंतर से यह चुनाव जीत लिया.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: बाप पार्टी ने इस सीट पर निकाल दी BJP की हवा, जो Congress न कर सकी, उसे BAP ने कर दिखाया

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT