BJP की जन आशीर्वाद यात्रा के जवाब में कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा 19 सितंबर से, कई दिग्गज होंगे शामिल

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

jan akrosh yatra m p news ,mp congress mp news mp political news
jan akrosh yatra m p news ,mp congress mp news mp political news
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) से पहले बीजेपी द्वारा निकाली जा रही ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ अपने अंतिम दौर में है तो वहीं कांग्रेस इसी के मुकाबले ‘जन आक्रोश यात्रा’ निकाल रही है. ये यात्रा हूबहू जन आशीर्वाद यात्रा की तरह ही निकाली जाएगी. जिसका पूरा ब्यौरा आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पेश किया गया.

जानकारी के अनुसार चुनाव अभियान के अंतर्गत कांग्रेस प्रदेश में मंगलवार 19 सितंबर से जन आक्रोश यात्रा निकालने जा रही है, एक साथ सात स्थानों से यह यात्रा शुरू की जाएगी. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक बड़ी सभा और छोटी-छोटी नुक्कड़ सभाएं होंगी. इसकी तैयारियों को लेकर शुक्रवार को भोपाल में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस यात्रा के बारे में जानकारी दी है. 

ये भी पढ़ें: MP Politics: पूर्व CM कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर साधा निशाना, बोले- इतने घोटाले?

कब कौन नेता शामिल होगा इस यात्रा में

कांग्रेस मध्य प्रदेश में 19 सितंबर गणेश चतुर्थी के दिन से जन आक्रोश यात्रा निकालने जा रही है. इस बात की घोषणा आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की है. ये 7 यात्राएं प्रदेशभर में करीब 15 दिन में 11 हजार 400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. इस दौरान प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी. इसका नेतृत्व अलग अलग स्थानों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता करेंगे. कमलनाथ ने कहा कि इस यात्रा का लक्ष्य है कि प्रदेश की जनता को गुमराह करने और डराने की राजनीति से जनता को सावधान किया जाएगा. इसके साथ ही इस यात्रा की खास बात ये है कि जन आशीर्वाद यात्रा का 21 तारीख को समापन हो रहा है उससे ठीक 2 दिन पहले इस यात्रा की शुरूआत की जा रही है.

ADVERTISEMENT

अलग-अलग स्थानों पर शामिल होंगे नेता

कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही जन आक्रोश यात्रा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह 1600 किलोमीटर तक नेतृत्व करेंगे, तो वहीं अरुण यादव 1700 किलोमीटर, कमलेश्वर पटेल 1900 किलोमीटर, अजय सिंह राहुल 1400 किलोमीटर, सुरेश पचौरी 1400 किलोमीटर, कांतिलाल भूरिया 1700 किलोमीटर और जीतू पटवारी 1700 तक नेतृत्व करेंगे. इस पूरी यात्रा में प्रदेश की 230 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जाएगा. पूरी यात्रा के दौरान कमलनाथ भी प्रदेशभर में होने वाली इन 7 यात्राओं में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें:भाजपा या कांग्रेस? 2023 में किसे मिलेगी मध्य प्रदेश की सत्ता की चाबी? ताजा सर्वे में आए चौंकाने वाले नतीजे

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT