‘चुनी हुई सरकार को क्यों गिराया, कितने में गिराया’ BJP की सुझाव पेटी पर कमलनाथ ने कहा- जनता पूछेगी सवाल

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

Politics started on announcement of new district Pandhuna Jam Sanwali Hanuman Lok Kamal Nath
Politics started on announcement of new district Pandhuna Jam Sanwali Hanuman Lok Kamal Nath
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (mp election) को महज 100 दिन का ही समय बचा है. जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुई हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (mp bjp) ने जो 19 लोगों की घोषणा पत्र समिति तय की है. उसमें दो रिटायर्ड IAS अधिकारियों को भी जगह दी गइ है, ताकि प्रशासनिक अनुभवों का भी लाभ लिया जा सके. इसी मामले में अब पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता (kamalnath) कमलनाथ बीजेपी पर निशाना साधा है.  

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि  “सुना है भाजपा (bjp) अपने घोषणापत्र के लिए विधानसभाओं में ‘सुझाव पेटी’ लेकर जा रही है. जनता सुझाव देने की जगह भाजपा से ये ‘सवाल’ पूछेगी कि सौदेबाजी कर आपने जनता की चुनी सरकार को क्यों गिराया मतलब हमारे ‘चुनाव-सुझाव’ के रूप में चुनी हुई सरकार को क्यों गिराया और ये भी कि कितने में गिराया, और ख़र्चा किया हुआ पैसा फिर कहां-कहां से कमाया?”

कमलनाथ ने बताए बीजेपी को सुझाव लिखा- जनता भाजपा को कुछ सुझाव तो ये देगी कि :

– देश को और न बांटें
– नफ़रत और डर फैलाने का एजेंडा बंद करें
– महिलाओं का अब और अपमान न करें
– नौकरी-परीक्षा के घोटालों से जन्मी बेरोज़गारी से युवाओं को बचाएं
– ग़रीबों, किसानों, मज़दूरों का शोषण रोकें
– काम-कारोबार व विकास को भ्रष्ट नीतियों से न मारें
– आदिवासियों-दलितों का उत्पीड़न-शोषण न करें
– मुनाफ़ाख़ोरों से कमीशन खाकर महंगाई न बढ़ाएं
– मप्र को भाजपाई भ्रष्टाचार का मॉडल न बनाएं

ADVERTISEMENT

सुझाव पेटी की जगह सुलझाव पेटी लाइए- कमलनाथ

कमलनाथ (kamalnath) ने बीजेपी (bjp) ओर शिवराज सरकार (shivraj govt) पर निशाना साधते हुये लिखा कि  “आज जब जनता का भाजपा पर ही विश्वास नहीं रहा है तो उसके घोषणापत्र पर क्या होगा? भाजपा को ‘सुझाव पेटी’ की जगह जनता की समस्याओं के समाधान के लिए ‘सुलझाव पेटी’ लानी चाहिए, लेकिन भाजपा ऐसा नहीं करेगी क्योंकि लोगों को फ़ालतू के मुद्दों में उलझाये रखने – गुमराह करने में ही वो अपनी राजनीतिक सफलता मानती है.  भाजपा याद रखे, न काठ की हांडी बार-बार चढ़ती है, न ‘भेड़िया आया-भेड़िया आया’ की कहानी हर बार चलती है. भाजपा का घोषणापत्र हर बार जुमलों का झुनझुना साबित होता है”. कमलनाथ के इस ट्वीट के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

ADVERTISEMENT

जयंत मलैया के नेतृत्व में बनी है कमेटी

भाजपा ने पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया (jayant malaiya) के नेतृत्व में घोषणा पत्र समिति का गठन किया गया है. इस समिति में प्रभात झा (prabhat jha) को सह प्रमुख बनाया गया है. समिति में 19 सदस्य है, जो भाजपा (bjp) का घोषणा पत्र तैयार करेंगे. भाजपा चुनाव जीतने के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. यही कारण है कि चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने के लिए जिन 19 लोगों की समिति बनाई है उसमें दो रिटायर्ड आइएएस (ias) अधिकारियों को भी जगह दी गई है.

ADVERTISEMENT

अमित शाह करेंगे घोषणा पत्र लांच

पिछले दिनों हुई बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (vd sharma) ने कहा कि भाजपा ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित मध्य प्रदेश बनाया. अब मध्य प्रदेश स्वर्णिम मध्य प्रदेश बनेगा. इस परिकल्पना पर भाजपा की मेनिफेस्टो की कमेटी कई बिन्दुओं पर विचार किया है. घोषणा पत्र की ऑफिशियल लांचिंग अमित शाह (amit shah) करेंगे.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT