mp election 2023: कांग्रेस कब से देगी टिकट, MP कांग्रेस के इस बड़े नेता ने सब कुछ बता दिया

लोमेश कुमार गौर

ADVERTISEMENT

Sajjan Verma MP BJP Audio viral abusing Digvijay Singh mp congress mp news mp election 2023
Sajjan Verma MP BJP Audio viral abusing Digvijay Singh mp congress mp news mp election 2023
social share
google news

mp congress: मध्यप्रदेश कांग्रेस ने आखिरकार अपने नेताओं को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए टिकट वितरण की व्यवस्था कर दी है. सूची तैयार हो चुकी है. किसे टिकट देना है और इस बार किसका टिकट काटना है, उसे लेकर भी मंथन कांग्रेस पार्टी के अंदर हो चुका है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा MP Tak से खास चर्चा में बता रहे हैं कि अगस्त के पहले सप्ताह से कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को टिकट देना शुरू भी कर देगी.

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी अगस्त के पहले सप्ताह में 66 और अगस्त के अंतिम सप्ताह में 69 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. इसमें दिग्विजय सिंह के दौरे वाली 66 सीट पहले घोषित होंगी. यह बातें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने एमपी तक से ख़ास बातचित में कही.

सज्जन सिंह वर्मा मप्र के हरदा में जिला कांग्रेस द्वारा अपनों से अपनों की बात कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे. कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कांग्रेस योजना बनाकर चुनाव लड़ रही है और पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की रणनीति बड़ी साफ़ है. हमारे सारे वरिष्ठ नेताओं ने जिम्मेदारी बाँट ली है.

कांग्रेस ने की कुछ इस तरह से तैयारी

सज्जन सिंह वर्मा बताते हैं कि एक दिशा में दिग्विजय सिंह, एक दिशा में कमलनाथ, एक दिशा में अरुण यादव तो एक दिशा में सुरेश पचौरी और सज्जनसिंह वर्मा जा रहे हैं. हमारी तैयारी मंडलम सेक्टर से लेकर बूथ प्रभारी और पन्ना प्रभारी तक मुकम्मल हो चुकी है. हमें विश्वास है मध्य प्रदेश की जनता हमारे साथ है, किसान हमारे साथ है.

बीजेपी पर कसा तंज

एक सवाल पर सज्जन सिंह वर्मा बोले कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व समझ गया है कि शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर मध्यप्रदेश में भाजपा चुनाव नहीं जीत रही है. इसलिए उन्होंने भूपेन्द्र यादव, अश्विनी वैष्णव और नरेन्द्र सिंह तोमर को बैठा दिया कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान कोई निर्णय नहीं लेंगे. यही टीम निर्णय लेगी. एक बात और बता दूं, कर्नाटक में पूरा मंत्रिमंडल केंद्र का मोदी जी ने स्विफ्ट कर दिया था. फिर भी कांग्रेस की जीत हुई. ऐसा ही मध्यप्रदेश में भी होगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन मुद्दो पर भी रखी अपनी बेबाक राय

ज्योतिरादित्य सिंधिया

फिर कोई ज्योतिराज सिंधिया नहीं होने के सवाल पर बोले कि किसी के माथे पर तो लिखा नहीं है. कईयों का इतिहास गद्दारी का होता है, कईयों का होता है कि जान चली जाए लेकिन अपनी मां के साथ गद्दारी नहीं हो.

कांग्रेस की तैयारी

अलग-अलग दिशा में नेताओं के जाने पर कहा कि झुंड बनाकर काम नहीं होता.  230 सीटें हैं इसलिए कार्य विभाजन जरूरी है. जब उनका संकलन हो तो अमृत निकले. राजनीतिक क्षेत्र में सब अपने-अपने कार्य करें.

ADVERTISEMENT

टिकट वितरण

समय से पहले टिकट घोषित करने के सवाल पर कहा कि अगस्त के प्रथम और द्वितीय पखवाड़ों में बहुत सारे उम्मीदवार है जिनकी घोषणा कर दी जाएगी. उसमें 66 ऐसी सीटें हैं, जिन पर हमारे नेता दिग्विजय सिंह दौरा करके और कार्यकर्ताओं से वन टू वन चर्चा करके आये हैं. सबसे पहले वही घोषित होंगी. इसके बाद वे 69 सीटें है जिन पर कमलनाथ आमसभा करके आएं और मंडलम सेक्टर की बैठक ले चुके हैं. ऐसी कुल 135 सीटें है जो अगस्त अंत तक घोषित हो जाएँगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल के बाद मध्यप्रदेश में सबसे अधिक बच्चे हुए हैं गायब, कमलनाथ बोले ‘हर अपराध में MP नंबर 1’

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT