MP Politics: मध्य प्रदेश कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर बड़ी बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मध्य प्रदेश कांग्रेस की बड़ी बैठक
मध्य प्रदेश कांग्रेस की बड़ी बैठक
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

राजधानी भोपाल में कांग्रेस की बड़ी बैठक

point

मध्य प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने हारे हुए प्रत्याशियों से की वन टू वन बातचीत

MP Congress Meeting: मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब मंथन का दौर शुरू हो चुका है. पहले विधानसभा चुनाव बाद में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. पार्टी को मध्य प्रदेश में नए तरीके से एक्टिव करने को लेकर अब आलाकमान ने जिम्मेदारी संभाल ली है. यही कारण है कि संभाग और जिले स्तर पर बैठकों का दौर जारी है. 

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश कांग्रेस में बड़ी बैठकों का दौर जारी है.  इस मीटिंग में विधानसभा चुनाव 2023 में हारे हुए प्रत्याशियों और जीतने वाले विधायकों को बुलाया गया है. पार्टी दो दिन अलग-अलग कमेटियों की मीटिंग करने वाली है. यह बैठक प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ले रहे हैं. बैठक में साल 2023 में हुई विधानसभा चुनाव में हारे हुए प्रत्याशियों और जीते हुए विधायकों को बुलाया गया है. 

आज और कल होने वाली मीटिंग के जरिए कांग्रेस में अंदरखाने हो रही कलह को लेकर भी चर्चा की गई है. ऐसा माना जा रहा है कि इसी कलह को खत्म करने के लिए आलाकमान कोई कड़ा फैसला भी ले सकता है. 

ADVERTISEMENT

संभाग स्तर के नेताओं के साथ बैठक

आपको बता दें कांग्रेस अब हर लेवल पर बैठक कर रही है. आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी ने शहडोल और सागर संभाग के नेताओं के साथ बैठक की है. प्रदेश अध्यक्ष ने दोनों संभागों के पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक ली है. जिसमें हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के हार के कारणों के बारे में चर्चा की गई है. 

हाल ही में  फैक्ट एंड फाइंडिंग कमेटी ने भी भोपाल पहुंचकर कर लोकसभा चुनाव में मिली हार पर चर्चा की थी. जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि अब मध्य प्रदेश कांग्रेस में आने वाले दिनों में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. 

ADVERTISEMENT

हारे हुए प्रत्याशियों से होगी वन-टू-वन चर्चा

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी हार की समीक्षा में लगी हुई है. यही कारण है कि लोकसभा चुनाव के कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को आज राजधानी भोपाल बुलाया गया है. इसके साथ ही आलाकमान के नेताओं न सभी हारे हुए प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा की है. इससे ही पता लगाया जाएगा कि उनकी हार के क्या कारण रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में अगस्त-सितंबर महीने में होंगी 9 हजार शिक्षकों की भर्तियां, अन्य विभागों में भी निकली वैकेंसी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT