MP: BJP के इस पूर्व विधायक ने आज छोड़ दी पार्टी, कौन हैं ये, जान लीजिए इनके बारे में सब कुछ

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP BJP, MP Election 2023, MP Politics
MP BJP, MP Election 2023, MP Politics
social share
google news

MP Election: मध्यप्रदेश विधानभा चुनाव से पहले लगातार कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों से लोगों का आना-जाना शुरू हो गया है. शुक्रवार को एक ओर बीजेपी के पुराने और कद्दावर नेता ने पार्टी का साथ छोड़ दिया. पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा ने बीजेपी छोड़ दी है. गिरिजाशंकर शर्मा जनसंघ के जमाने से थे और बीजेपी की ओर से दो बार विधायक बन चुके थे. उनके भाई सीताशरण शर्मा को तो बीजेपी ने मध्यप्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष बनाया था.

लेकिन लंबे समय से बीजेपी में खुद को हाशिए पर महसूस कर रहे गिरिजाशंकर शर्मा ने आखिरकार बीजेपी छोड़ने का फैसला कर लिया. गिरिजाशंकर शर्मा नर्मदापुरम क्षेत्र के बड़े नेता माने जाते रहे हैं. कुछ दिन पहले कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह खुद उनसे मिलने उनके घर गए थे और तभी से उनकी बीजेपी छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

बताया जा रहा है कि वे लगातार कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के संपर्क में बने हुए थे. लेकिन अभी तक पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा ने कांग्रेस ज्वॉइन करने का निर्णय नहीं लिया है. फिलहाल उन्होंने बीजेपी छोड़ने का निर्णय लिया है, जिसे लेकर उन्होंने मीडिया को भी बताया है.

बीजेपी छोड़ने के बाद क्या बोले गिरिजा शंकर शर्मा

पूर्व विधायक गिरिजा शंकर शर्मा ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद कहा कि बीजेपी भटक गई है. मध्यप्रदेश सरकार की स्थिति खराब है. महंगाई, बेरोजगारी से सब परेशान हैं और किसान भी तकलीफ में हैं. होशंगाबाद से पिपरिया और सिवनी मालवा तक बनी सड़कों को दुरुस्त करने के लिए लंबे समय से कहा जा रहा है लेकिन कोई काम नहीं हो रहा है. सड़कों पर गड्‌डों से लोग परेशान हैं. सरकार भटक गई है.

ADVERTISEMENT

पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा यह स्वीकार करते हैं कि वे दिग्विजय सिंह के संपर्क में हैं. लेकिन इसके साथ ही वह कहते हैं कि उन्होंने अभी कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय नहीं लिया है लेकिन इस बारे में उनकी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से बात हुई है. पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा कहते हैं कि ‘दिग्विजय सिंह ने उनसे जानना चाहा था कि कांग्रेस में आने को लेकर उनकी मनोदशा क्या है और मैंने भी जानना चाहा था कि बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होना चाहिए या नहीं’.

कौन हैं गिरिजा शंकर शर्मा

होशंगाबाद से दो बार विधायक रह चुके हैं गिरिजा शंकर शर्मा. पहली बार वे 2003 में बीजेपी के टिकट पर विधायक बने थे और उसके बाद 2008 में भी वे बीजेपी के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे. लेकिन उसके बाद से पार्टी में वे साइडलाइन चल रहे थे. गिरिजा शंकर शर्मा आरोप लगाते हुए कहते हैं कि बीजेपी में पुराने नेताओं की अब कोई पूछ परख नहीं है. संगठन में भी कोई सुनने वाला नहीं है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ेंMP Election: BJP की भोपाल में आज बड़ी बैठक, दूसरी लिस्ट के उम्मीदवारों के नामों पर होगी चर्चा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT