नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल का सांसदी से हुआ इस्तीफा, मंत्री पद भी छोड़ेंगे, अन्य ने भी दिया इस्तीफा

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Narendra Singh Tomar, Prahlad Patel, MP Election 2023, MP of Madhya Pradesh, MP Big Leader resigns, who will become the Chief Minister of Madhya Pradesh
Narendra Singh Tomar, Prahlad Patel, MP Election 2023, MP of Madhya Pradesh, MP Big Leader resigns, who will become the Chief Minister of Madhya Pradesh
social share
google news

MP Big Leader resign: मध्यप्रदेश की राजनीति में बड़ा घटनाक्रम सामने आया है. सूत्रों के अनुसार केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने सांसदी से इस्तीफा दे दिया है. दोनों को बीजेपी ने मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में उतारा था. नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी सीट से और प्रहलाद पटेल को नरसिंहपुर सीट से विधानसभा चुनाव में उतारा था. दोनों ने अपने-अपने चुनाव जीत भी लिए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल ने पहले सांसदी से इस्तीफा दिया है और देर शाम तक मंत्री पद से भी इस्तीफा दे सकते हैं.

चूंकि दोनों नेता विधानसभा चुनाव जीत चुके थे तो फिर उनको सांसद या विधायकी दोनों में से किसी एक पद को छोड़ना था. सूत्रों के अनुसार बीती रात पीएम मोदी और जेपी नड्‌डा की लंबी बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल सांसद पद से ही इस्तीफा देकर वापस मध्यप्रदेश जाएंगे और विधायक के रूप में काम करेंगे.

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने मध्यप्रदेश के उन सांसदों को भी लोकसभा अध्यक्ष के पास बुला लिया है, जिन्होंने विधानसभा चुनाव जीते हैं. इनमें सीधी की सांसद रीती पाठक, जबलपुर के सांसद राकेश सिंह, नर्मदापुरम के सांसद राव उदयप्रताप सिंह को भी जेपी नड्‌डा अपने साथ लेकर विधानसभा अध्यक्ष के पास पहुंचे हैं जहां उनसे मिलकर ये सांसद भी अपने-अपने इस्तीफें सौंप रहे हैं.

केंद्रीय मंत्रियों से इस्तीफें ले लिए, अब कौन बनेगा मुख्यमंत्री

ADVERTISEMENT

पीएम मोदी ने दोनों प्रमुख केंद्रीय मंत्रियों से इस्तीफे ले लिए हैं. वहीं विधानसभा चुनाव जीते सांसदों ने भी इस्तीफा दे दिया है. अब ऐसे में बड़ा सवाल मध्यप्रदेश की राजनीति में खड़ा हो गया है कि अब कौन बनेगा मुख्यमंत्री. क्योंकि अभी तक पांच प्रमुख नाम जैसे शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय का चल रहा था लेकिन अब तो सांसदों से भी इस्तीफें ले लिए गए हैं. ऐसे में सीएम पद की दौड़ में अधिक उम्मीदवार खड़े दिखाई दे रहे हैं. अब बीजेपी आलाकमान को इनमें से किसी एक को सीएम के रूप में चुनना होगा.

ये भी पढ़ें- शनिवार तक मिल सकता है मध्यप्रदेश को नया मुख्यमंत्री, दिल्ली में हुई बैठक में हुआ ये बड़ा फैसला

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT