विजयपुर में राजनीतिक महाभारत शुरू, रामनिवास रावत को गद्दार बता कांग्रेस ने कर दिया चुनावी लड़ाई का ऐलान

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

Vijaypur Assembly seat
Vijaypur Assembly seat
social share
google news

Vijaypur Assembly by-election: मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा में उपचुनाव की तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन भाजपा के बाद अब कांग्रेस भी उपचुनाव की तैयारी करती दिख रही है. कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए विजयपुर विधायक रामनिवास रावत को हाल ही में मोहन सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया. उन्ही की घेराबंदी के लिए कांग्रेसी दिग्गज बीते दिन कराहल कस्बे में आयोजित कार्यकर्ता संवाद में जुटे और शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह और राज्यसभा सांसद अशोक सिंह सहित कांग्रेस के अन्य पूर्व मंत्री और विधायक कराहल पहुंचे.

जिन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करके उनमें जोश भरने के साथ मंत्री रामनिवास पर जमकर हमला किया. कार्यक्रम में शामिल हुए पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने आदिवासी सहित अन्य समाजों को फोकस करते हुए कहा कि जिस पार्टी ने रामनिवास रावत को 6 बार विधायक और एक बार मंत्री बनाया. लोकसभा का टिकट दिया, वह रामनिवास निजी स्वार्थों के लिए पार्टी को छोड़कर चले गए.

जयवर्धन सिंह ने कहा कि यह पार्टी को नहीं बल्कि उन्होंने जनता को धोखा दिया है. उन्होंने बार-बार विजयपुर आने और पूरी ताकत से कांग्रेस के प्रत्याशी को चुनाव जिताने की अपील की. इस दौरान उन्होंने भाजपा के पूर्व विधायक सीताराम आदिवासी और अन्य भाजपा के नाराज नेताओं का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा में अगर उनकी कद्र नहीं हो रही हो तो कांग्रेस में स्वागत है.

रामनिवास रावत गद्दार है: कांग्रेस

इस दौरान विधायक बाबू जंडेल, जौरा विधायक पंकज उपाध्याय, मुरैना विधायक दिनेश गुर्जर भी मंत्री रामनिवास रावत पर जमकर बरसे और उन्हें स्वार्थी और गद्दार बताते हुए कहा कि रामनिवास रावत ने क्षेत्र में दूसरे किसी नेता को बढ़ने ही नहीं दिया. वह सिर्फ खुद, अपने बेटे, भाई को ही आगे बढ़ता देखना चाहते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दूसरे समाजों को तो दूर अपने रावत समाज के भी किसी नेता को उन्होंने बढ़ने नहीं दिया. जिसने आगे बढ़ने की कोशिश की उस पर एफआईआर करवाकर और झूठे मुकदमों सहित कार्रवाई का डर दिखाकर दबा दिया. लेकिन, कांग्रेस उनकी गुंडागर्दी का जबाव देगी. सभी नेताओं ने कार्यकर्ताओं को कमर कस लेने और किसी से भी नहीं डरने की अपील की है और कहा है कि हम सभी कांग्रेसी कराहल, विजयपुर क्षेत्र में बार-बार आते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- CM मोहन यादव से अचानक मिलने पहुंचे दिग्विजय सिंह, 15 मिनट बंद कमरे में हुई गुफ्तगू? अटकलें तेज

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT