भगवान राम के वनवास पर ये क्या बोल गईं प्रियंका गांधी? बीजेपी को मिल गया मौका

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Priyanka Gandhi, Ram Vanvasa, BJP Madhya Pradesh, MP Elections 2023, Kamalnath, shivraj singh chauhan
Priyanka Gandhi, Ram Vanvasa, BJP Madhya Pradesh, MP Elections 2023, Kamalnath, shivraj singh chauhan
social share
google news

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी घमासान चरम पर है. बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सांवेर विधानसभा में सभा करने पहुंचीं, उनके साथ पूर्व सीएम कमलनाथ भी थे. यहां पर उन्होंने भगवान राम के वनवास को लेकर कुछ ऐसा बोल दिया कि बीजेपी को मौका मिल गया. असल में, प्रियंका गांधी ने भगवान राम के वनवास का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा, “अब आप सोचिए भगवान राम के पिताजी ने उनका वनवास कराया वो वनवास पर चले गए. उनके प्रति जनता के दिल में श्रद्धा थी वो कम हुई बताइए, कम हुई वो और भी बढ़ गई न. क्यों? क्योंकि भगवान राम के चरित्र में जनता ने ये देखा कि इनके दिल में हमारे प्रति श्रद्धा है.”

प्रियंंका गांधी ने आगे कहा- “तो जब राम भगवान का वनवास हुआ और वो जंगल भेजे गए. 13 वर्षों के लिए जंगल में रहे. फिर भी जनता ने उनपे श्रद्धा रखी. फिर भी जनता चाहते थे. वही बने हमारे राजा. फिर भी जनता ने इंतजार किया 13 साल तक इंतजार किया.” अब बीजेपी ने इस मामले में तंज कसा है. बीजेपी ने कहा कि क्या प्रियंका गांधी को ये भी नहीं पता कि भगवान राम 13 वर्ष के लिए या 14 साल के लिए वनवास मिला.

प्रियंका बोलीं- “जब हम राजनीति की बात करते हैं तो राजनेता, राजनीतिक दल में सरकार के व्यवहार में ये जो असूल हैं वो ढूंढना चाहिए. हमें समझना चाहिए की जो राज कर रहे हैं उनके दिल में क्या है हमारे लिए. जो उसूल और परंपराएं रामायण के समय से हमारे देश में चली आ रही हैं, महात्मा गांधी जी भी उन्हीं उसूलों पर चलते थे.”

ADVERTISEMENT

अहिरावण ने भगवान राम और लक्ष्मण के साथ छल किया था

प्रियंका गांधी ने रामायण के संस्मरण को याद करते हुए कहा कि जब अत्याचार होता है और कुनीति का राज होता है तो हमें उसके खिलाफ लड़ना चाहिए. प्रियंका गांधी ने कहा कि जिस तरह से अहिरावण ने भगवान राम और लक्ष्मण के साथ छल करने का काम किया था, उसी तरह आपके द्वारा बनाई गई 2018 में पूर्ण बहुमत की कांग्रेस सरकार को भाजपा ने गिराने का काम किया और जनता से छल किया. कुछ बहुरूपियों ने छल कपट करके 2018 की आपकी कांग्रेस सरकार का अपहरण किया. अब जनता को हनुमान बनाकर उसी कमलनाथ सरकार को वापस लाने का काम करना है.

ये भी पढ़ें: सिंधिया समर्थक BJP के इस उम्मीदवार को आया हार्ट अटैक, गंभीर हालत में दिल्ली किया गया एयरलिफ्ट

बीजेपी ने किया तंज, क्या प्रियंका गांधी को ये भी नहीं पता

मध्य प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने एक्स पर पोस्ट में लिखा- ‘अब प्रियंका गांधी जी को यह भी नहीं पता कि भगवान राम वनवास कितने वर्ष के लिये गये थे. 13 वर्ष बता रही है. देश के हर बच्चे-बच्चे को पता है कि उनका वनवास 14 वर्ष का था. अब इन्हें भगवान राम और सनातन धर्म की जानकारी हो भी कैसे सकती है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: सिलावट के गढ़ में प्रियंका गांधी का प्रहार, ‘ये वो मंत्री जिसने बेची आपकी सरकार, अच्छा हुआ चले गए’

कमलनाथ ने कहा- सांवेर को गोद लेने आया हूं

प्रियंका गांधी से पहले सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- मैं सांवेर को आज गोद लेने आया हूं. यहां पर गुंडागर्दी करने वालों को मैं बताना चाहता हूं कि कल के बाद परसों भी आता है और कमलनाथ अब 2018 के मॉडल नहीं है 2023 के मॉडल है. शिवराज सिंह चौहान की 18 साल की सरकार ने प्रदेश को चौपट प्रदेश बना दिया है. भाजपा के बड़े नेता किसानों की बात नहीं करते, युवाओं के रोजगारों की बात नहीं करते, महिला सुरक्षा की बात नहीं करते हैं. भाजपा के लोग कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी जी अगर किसी स्कूल में पढ़ने गए होंगे तो वह स्कूल भी कांग्रेस ने बनाया था.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: मदन कुशवाहा के सिंधिया को छोड़ कांग्रेस में आने से BJP को क्या होगा नुकसान?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT